बड़ी खबर : रुड़की मेयर गौरव गोयल की बढ़ी मुश्किलें, हाईकोर्ट ने पूर्व में दिए गए आदेशो की कार्रवाई करने को कहा

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल।उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने रुड़की नगर निगम के मेयर गौरव गोयल द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करने के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार को निर्देशित किया है कि नगर निगम एक्ट की संशोधित धारा 16 के अंतर्गत दो माह के भीतर कार्यवाही करें।परन्तु आज तक इस मामले में जाँच की गई लेकिन मेयर के खिलाफ कोई कार्यवाही नही की।

 13 अप्रैल को व्यक्तिगत रूप से होना है पेश

याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट की खण्डपीठ ने पूर्व के आदेश का पालन नही करने पर सचिव शहरी विकास को अवमानना का नोटिस जारी कर आदेश का अनुपालन करने को कहा है। आदेशों का अनुपालन न करने पर 13 अप्रैल को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश होने को कहा है।

जाने पूरा मामला

मामले के अनुसार रुड़की निवासी अमित अग्रवाल ने जनहित याचिका दायर कर कहा कि रुड़की नगर निगम के मेयर गौरव गोयल ने अपने पद का द्रुपरयोग किया है। उन्होंने आरोप लगाया की उन्होंने किसी भूमि की लीज बढ़ाने के लिए 25 लाख रुपये फोन करके मांगे जबकि इनकी आवाज को रिकार्ड कर लिया। बाद में इनकी आवाज का वॉइस सेम्पल फोरेंसिक लैब भेजा गया जिसकी रिपोर्ट सही पाया गया। यही नहीं, मेयर ने अपनी एक महिला कर्मचारी के पति को झूठे केस में फंसाया में बाद में उसपर दवाब डालकर कहा कि यह केस तभी वापस लूंगा जब आप उनके साथ सम्बंध बनाएं। पुलिस ने इस केस में मेयर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया लेकिन बाद में उसमें अंतिम रिपोर्ट लगा दी। निचली अदालत ने इस रिपोर्ट को निरस्त कर दुबारा से जाँच करने के आदेस दिए। याचिकाकर्ता का कहना है कि मेयर ने अपने पद का दुरुपयोग किया है । जिसकी शिकायत सरकार को भी की गई लेकिन अभीतक उनको पद से नही हटाया गया।

रिपोर्टर -रोशनी बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *