Bageshwar News:यहां वर्कशॉप में आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख, दमकल विभाग ने काबू की आग

ख़बर शेयर करें -

नगरपालिका क्षेत्र के नारायणदेव वार्ड स्थित वर्कशॉप में आग लगने से लाखों का सामान जल गया। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया और वर्कशॉप से लगे रेस्टारेंट और बाहर खड़ी कारों को जलने से बचाया।

आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। बृहस्पतिवार रात करीब सवा नौ बजे त्यूनरा स्थित ऑटोमोबाइल वर्कशॉप में अचानक आग लग गई। इस दौरान वर्कशॉप बंद हो चुका था। दुकान के भीतर से धुआं उठता देख बगल के रेस्टोरेंट में खाना खा रहे लोगों ने तत्काल फायर सर्विस को सूचना दी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :अब नैनीसैनी एयरपोर्ट पर उतारा जा सकेगा 42 सीटर हवाई जहाज,सार्वजनिक हवाई सेवा के लिए भी लाइसेंस उच्चीकृत

प्रभारी अग्निशमन अधिकारी गोपाल सिंह रावत टीम के साथ मौके पर पहुंचे और शटर तोड़ा। तक तक आग दुकान के भीतरी हिस्से में फैल चुकी थी। वर्कशॉप के अन्दर रखा कार का सामान, टायर, ऑयल, ब्रेक ऑयल, जला हुआ इंजन ऑयल आदि जलने से आग की ऊंची लपटें उठने लगी। दमकल कर्मचारियों ने मोटर फायर इंजन और फोम का उपयोग करते हुए आग को काबू करने का प्रयास किया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :जिले के अस्पतालों में 23 गायब चिकित्सकों ने स्वास्थ्य विभाग के साथ ही मरीजों की सेहत बिगाड़ने का काम काम

करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। दुकान मालिक सूरज के अनुसार आग से करीब आठ लाख रुपये का नुकसान हुआ है- विकराल रूप ले चुकी आग से आसपास की दुकानों और वर्कशॉप के बाहर खड़े वाहनों के जलने का खतरा पैदा हो गया था। सही समय पर सूचना नहीं मिलती तो नुकसान काफी अधिक होता -गोपाल सिंह रावत, प्रभारी अग्निशमन अधिकारी, बागेश्वर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *