Almora News:जागेश्वर धाम में 17 जुलाई को होगा श्रावणी मेले का शुभारंभ , मंदिर प्रबंध समिति ने मुख्यमंत्री को मुख्य अतिथि के रूप में किया आमंत्रित

ख़बर शेयर करें -

जागेश्वर धाम में 17 जुलाई को शुरू हो रहे श्रावणी मेले को लेकर मंदिर प्रबंध समिति के शिष्टमंडल ने शुक्रवार को देहरादून में सीएम से मुलाकात की। इस दौरान सीएम को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित करने के साथ ही मेले की तैयारियों से अगवत कराया।

🔹सीएम को शुभारंभ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रुप में प्रतिभाग करने का दिया निमंत्रण

शुक्रवार को जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति उपाध्यक्ष नवीन चन्द्र भट्ट की अगुवाई में तीर्थ पुरोहित संघ के अध्यक्ष पंडित शुभम भट्ट, धौलादेवी ब्लॉक के जेष्ठ उप ब्लॉक प्रमुख योगेश भट्ट और भाजयुमो मंडल अध्यक्ष दयाल पांडेय के शिष्टमंडल ने देहरादून सचिवालय में सीएम पुष्कर धामी से मुलाकात की। उन्होंने जागेश्वर धाम में चल रही श्रावणी मेले की तैयारियों की जानकारी दी। साथ ही सीएम को शुभारंभ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग करने का निमंत्रण दिया। सीएम ने शिष्टमंडल को आश्वासन दिया कि वह कार्यक्रम में शामिल होने की पूरी कोशिश करेंगे। कहा, मौसम साफ रहा तो वह उद्घाटन समारोह में जरूर भाग लेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड में फिलहाल मौसम शुष्क बना रहने का अनुमान,अगले कुछ दिन पारे में ठंडक बढ़ने के आसार

🔹मास्टर प्लान के तहत जागेश्वर धाम को सीधे गंगोलीहाट के हाट कालिका मंदिर से जोड़ा जाएगा

देहरादून में सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि जागेश्वर धाम दिव्य और भव्य बनेगा। जागेश्वर धाम का मास्टर प्लान उनकी प्राथमिकता में शामिल है। मानसखंड कॉरिडोर के तहत कुमाऊं के सभी प्रमुख मंदिरों के कायाकल्प का रोडमैप तैयार किया जा चुका है। कहा कि जागेश्वर धाम के मास्टर प्लान का कार्य शीघ्र ही शुरू होने जा रहा है। मास्टर प्लान का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कराने के प्रयास किये जा रहे हैं। सीएम ने बताया कि मास्टर प्लान के तहत जागेश्वर धाम को सीधे गंगोलीहाट के हाट कालिका मंदिर से जोड़ा जाएगा। इसके लिए बाईपास रोड और अन्य मूलभूत सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। सीएम ने शिष्टमंडल को बताया कि हाल में ही उन्होंने देहरादून पहुंचे फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को जागेश्वर धाम की महिमा बताई थी। उनसे जागेश्वर धाम जाने का आग्रह किया था। उनके पास पहुंचने वाले हर शख्सियत को वह जागेश्वर धाम के दर्शन को प्रेरित करते आए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें मंगलवार 15 अक्टूबर 2024

🔹जिला प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत भी हो सकते हैं शामिल

शिष्टमण्डल ने जिला प्रभारी मंत्री डॉ. धन सिंह रावत से उनके आवास में मुलाकात कर उन्हें मेले के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने का न्यौता दिया। जिला प्रभारी मंत्री ने कहा कि वह कार्यक्रम में जरूर प्रतिभाग करेंगे।

🔹मेले की तैयारी अंतिम चरण में पहुंची

जागेश्वर धाम में मेले की तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। विभिन्न प्रदेशों से आए व्यापारी दुकानें सजाने में जुटे हुए हैं। मंदिर प्रबंध समिति और प्रशासन की ओर से मेला क्षेत्र में बिजली, पानी, सफाई आदि व्यवस्था को अंतिम रूप दिया जा रहा है।