Almora News :अल्मोड़ा में एनडीए सीडीएस की परीक्षा शांतिपूर्वक तरीके से हुई संपन्न,नगर के विभिन्न केंद्रों में पर्याप्त पुलिस बल भी किया तैनात

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा में आज एनडीए सीडीएस की परीक्षा शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हो गई है. एनडीए सीडीएस की परीक्षा के लिए शहर में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी. इसके साथ ही परीक्षाकेंद्रों पर भी सघन चेकिंग अभियान चलाया गया.

अल्मोड़ा: कड़ी सुरक्षा के बीच आज अल्मोड़ा में संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित एनडीए और सीडीएस की परीक्षा हुई. परीक्षा के लिए नगर के विभिन्न केंद्रों में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया था. परीक्षा तीन पालियों में कराई गई.

रविवार को संघ लोक सेवा आयोग की यह परीक्षाएं सुबह नौ बजे से शुरू हुई. इस दौरान परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की डीएफएमडी व एचएचएमडी से चेकिंग की गई. परीक्षा किसी भी प्रकार से प्रभावित ना हो इसके लिए एलआईयू और एसओजी को भी जिला मुख्यालय पर सक्रिय किया गया था. परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र के अंदर मोबाइल, ब्लूट्रूथ अथवा कोई अन्य गैजेट ना ले जा सके, इसके लिए परीक्षा केंद्रों के बाहर उनकी सघन चेकिंग की गई. परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए थे.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :रामगंगा नदी डूबने से पति-पत्नी की मौत,क्षेत्र व गांव में पसरा सन्नाटा

💠क्यूआरटी टीम जिला मुख्यालय पर दिन भर गश्त करती रही.

परीक्षा के नोडल अधिकारी अपर जिला अधिकारी सीएस मर्तोलिया ने बताया सीडीएस की प्रथम अंग्रेजी की परीक्षा में कुल पंजीकृत 1227 परीक्षार्थियों में से 730 ने परीक्षा दी. 497 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. सामान्य ज्ञान की परीक्षा में 1227 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 728 ने परीक्षा दी. 499 अनुपस्थित रहे. प्रारंभिक गणित की परीक्षा में कुल पंजीकृत 586 परीक्षार्थियों में से 346 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. 240 अनुपस्थित रहे. इसी तरह एनडीए के गणित के प्रथम प्रश्नपत्र में कुल पंजीकृत 1842 परीक्षार्थियों में से 1294 ने परीक्षा दी. 548 अनुपस्थित रहे. सामान्य योग्यता की परीक्षा में 1842 के सापेक्ष 1279 ने परीक्षा दी. 563 अनुपस्थित रहे. नोडल अधिकारी ने बताया परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गई है.

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड मौसम विभाग ने एक बार फिर से मौसम में बदलाव के दिए संकेत,जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम