Bageshwar News :थम गया चुनाव प्रचार का शाेर,5 सितंबर को होगा मतदान

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर विधानसभा उप चुनाव का रविवार शाम चुनाव प्रचार का शोर थम गया। अब पांच सितंबर मतदान और 08 सितंबर को मतगणना होगी।थम गया चुनाव प्रचार 

💠बागेश्वर की जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पॉल ने बताया कि शाम पांच बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो गया।

पांच सितंबर को सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा। क्यूआरटी, एलएमटी व एफएसटी टीमें सक्रिय होकर अवैध सामग्री, मदिरा, व भोजन भंडारा, मदिरा दुकानों के साथ ही बार पर पैनी नजर रखी जा रही है।

💠मतदान दिवस पर जनपद के सभी बार्डर सील कर लिए जाएंगे। चार सितंबर को प्रात: मतदान कार्मिकों को ईवीएम मशीनें वितरित की जाएंगी, उसके उपरांत सभी मतदान पार्टियां गंतव्य को प्रस्थान करेंगे। उन्होंने समाज कल्याण अधिकारी को दिव्यांग वोटरों के लिए सहायक उपकरणों व स्वयंसेवियों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए इसकी सूची आरओ को भी उपलब्ध कराने को कहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :लापता हुए युवक को अल्मोड़ा क्षेत्र से 12 घंटे में ही पुलिस ने किया बरामद

💠उप चुनाव में भाजपा कांग्रेस दोनों राष्ट्रीय दलों के बीच सीधा मुकाबला है। भाजपा ने यहां चंदन राम दास की पत्नी पार्वती दास को उम्मीदवार बनाया है, जबकि कांग्रेस ने बसंत कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा-कांग्रेस ने अपनी-अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रचार के अंतिम दिन पूरी ताकत झोंक दी। भाजपा विकास के नाम पर मतदान की अपील कर रही है तो कांग्रेस एक मौका मांग रही है।

💠कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि भाजपा सरकार में आम आदमी का जीना मुहाल हो गया है। सरकार के कथनी और करनी में बड़ा फर्क है। आज बेतहाशा महंगाई, बेरोजगारी, महिलाओं पर बढ़ते अपराध सरकार के सुशासन की पोल खोल कर रख दी है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :जम्मू-कश्मीर के कठुआ आतंकी हमले में सेना के 5 जवान शहीद,शहीद होने वाले सभी जवान उत्तराखंड के

💠बागेश्वर उपचुनाव के लिए 05 सितंबर को मतदान और 8 सितंबर को परिणाम आएंगे। बागेश्वर में 1 लाख 18 हजार 225 मतदाता है। इन में 60,045 पुरुष और 58, 180 महिलाएं हैं। सर्विस मतदाताओं की संख्या 2,207 है, जिनमें से महिला मतदाता 57 है। उपचुनाव के लिए यहां 172 मतदान केंद्र और 188 मतदेय स्थल बनाए गए हैं।

💠जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल के अनुसार, विधानसभा क्षेत्र को 28 सेक्टर में बांटा गया है। चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।