Almora News: अल्मोड़ा और बागेश्वर में चिकित्सकों ने काला फीता बांधकर किया प्रदर्शन, जाने वजह

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। जिला और महिला अस्पताल के चिकित्सकों ने चमोली जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नंदानगर (घाट) में तैनात चिकित्सक के साथ मारपीट के खिलाफ आक्रोश जताते हुए प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

🔹आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर कार्य बहिष्कार की दी चेतावनी

बुधवार को अल्मोड़ा में चिकित्सक बांह में काला फीता बांधकर जिला अस्पताल पहुंचे और उन्होंने प्रदर्शन किया। कहा कि चमोली में एक चिकित्सक के साथ हुई मारपीट के बाद उन्हें भी डर सताने लगा है। यह घटना प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी प्रश्नचिन्ह है। उन्होंने कहा कि चिकित्सक पूरी ईमानदारी के साथ लोगों की सेवा करता है लेकिन इस घटना के बाद पूरे प्रदेश के चिकित्सक डरे हैं। उन्होंने जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है। 

यह भी पढ़ें 👉  Dehradun News :देहरादून एयरपोर्ट पर विमान के अंदर बम रखे जाने की सूचना से हड़कंप,एयरपोर्ट के अंदर ही बैठे रहे यात्री

प्रदर्शन में जिला अस्पताल के चिकित्साधीक्षक डॉ. एचसी गड़कोटी, डॉ. प्रीति पंत, डॉ. अरविंद पांगती, डॉ. जीवन मकवाल, डॉ. मनीष पंत, डॉ. अमित सुकोटि, डॉ. हेमा रावत आदि मौजूद रहीं। 

🔹बागेश्वर में भी चिकित्सकों ने किया प्रदर्शन, नारेबाजी की

चमोली जिले के सीएचसी घाट में कार्यरत चिकित्सक के साथ मारपीट मामले के विरोध में जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने प्रदर्शन किया। डॉक्टरों ने बृहस्पतिवार तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर ओपीडी के बहिष्कार की चेतावनी दी है। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा-दून हेली सेवा को बिन यात्री भरनी पड़ी उड़ान,स्थानीय लोगों ने किराया कम करने की उठाई मांग

प्रांतीय चिकित्सक संघ के अध्यक्ष डॉ. गिरिजा शंकर जोशी के नेतृत्व में चिकित्सकों ने नारेबाजी की। डॉ. जोशी ने कहा कि चमोली जिले में चिकित्सक के साथ तीमारदार बनकर आए लोगों ने मारपीट की। इस तरह की घटनाओं से चिकित्सकों में असुरक्षा की भावना है। कहा कि सरकार को चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए ठोस नियम कानून बनाने चाहिए। इस मौके पर डॉ. राजीव उपाध्याय, डॉ. नसीम अहमद, डॉ. डीपी शुक्ला, डॉ. रविंद्र मेर, डॉ. रीमा उपाध्याय, डॉ. महिमा सिंह, डॉ. रिचा शर्मा, डॉ. मोनिका पुरी, डॉ. कल्पना जोशी आदि मौजूद रहीं।