Almora News :सोबन सिंह जीना मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा के असिटेंट प्रोफेसर से 2.05 लाख रुपये की साइबर ठगी,अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ख़बर शेयर करें -

साइबर ठगों ने राजकीय सोबन सिंह जीना मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा के असिटेंट प्रोफेसर से 2.05 लाख रुपये ठग लिए। असिस्टेंट प्रोफेसर की तहरीर पर पंतनगर थाना साइबर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

💠वहीं साइबर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आवास विकास कालोनी रुद्रपुर निवासी डॉ़ मसरूफ हसन खां पुत्र अय्यूब हसन ने साइबर पुलिस को दी तहरीर में कहा कि वर्तमान में वह असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर राजकीय सोबन सिंह जीना मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा में कार्यरत हैं। 20 नवंबर 2023 को वह गूगल पर कोरियर के कस्टमर केयर का नंबर सर्च कर रहे थे। इस पर उन्हें एक मोबाइल नंबर मिला। इसपर उसने कॉल कर उनका कोरियर नहीं पहुंचने की बात बताई। इसपर उन्हें एक लिंक भेजा गया। इसमें में उन्होंने अपनी डिटेल भर दी और उसके नंबर पर ओटीपी आने लगे। इससे उनका ध्यान ठगी की संभावना की ओर नहीं गया। वहीं 28 नवंबर 2023 को उसे एक और कॉल आया। इसमें कॉलर ने अपनी पहचान ट्रस्थित रोहिणी थाने से सब इंस्पेक्टर विक्रम राठौर के रूप में दी और उससे कहा कि आपके खाते से जिस युवक को रकम ट्रांसफर हुई है, उसने आत्महत्या कर ली है। वहीं मामले की जांच के लिए उसकी बैंक डिटेल और यूपीआई आईडी मांगी। शक होने पर उसने अपने खाते को चेक किया तो पांच बार में कुल दो लाख पांच हजार सात रुपये किसी और के खाते में ट्रांसफर हुए थे। वहीं कॉलर ने केस रफा-दफा करने के लिए कुछ रुपये की मांग की। इसपर उन्होंने पंतनगर थाना साइबर पुलिस को तहरीर दी। वहीं पंतनगर थाना साइबर पुलिस प्रभारी ललित जोशी ने बताया कि दिल्ली से कथित सब इंस्पेक्टर भी ठगी करने की कोशिश कर रहा था। वहीं मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *