Almora News :साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से बना टाटिक हेलीपैड एक साल से हेलीकॉप्टर के उतरने का कर रहा इंतजार

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा में लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से बना टाटिक हेलीपैड एक साल से हेलीकॉप्टर के उतरने का इंतजार कर रहा है। पूर्व में बड़ी उपलब्धि बताकर संचालित की गई हेली सेवा का लाभ स्थानीय लोगों को सिर्फ तीन माह ही मिल पाया।

26 अगस्त 2022 को देहरादून, हल्द्वानी से अल्मोड़ा तक हेली सेवा का संचालन शुरू किया। लोगों को भी उम्मीद थी कि अब हेली सेवा उन्हें राहत देगी और उन्हें बदहाल सड़कों पर कमरतोड़ सफर नहीं करना होगा। सिर्फ तीन माह बाद ही यह सेवा बंद कर दी गई और तब से हेलीकॉप्टर अल्मोड़ा नहीं पहुंच सका है। नवंबर 2022 से बंद हुई सेवा को संचालित करने की अब तक पहल नहीं हुई है। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :मरीज छोड़ने पहुंची एंबुलेंस वापस नहीं पहुंच सकी,जिला अस्पताल से सिर्फ चार किमी दूर चलने पर ही हुई खराब

हेली सेवा संचालित होने या न होने की जानकारी मुझे नहीं है। इसके बारे में पता किया जाएगा। निश्चित तौर पर हेली सेवा शुरू होने से आम लोगों को राहत मिलेगी और पर्यटन कारोबार भी बढ़ेगा।

रमेश बहुगुणा, भाजपा जिलाध्यक्ष, अल्मोड़ा।

पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण अल्मोड़ा जिले से हेली सेवा का संचालन होना चाहिए। भाजपा सरकार की विकास की बातें हवाई हैं और वह लोगों को धोखा देने में माहिर है। जिले में हेली सेवा बंद करना सरकार की विफलता का उदाहरण है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :परचून की दुकान में अवैध रुप से बेच व पिला रहा था शराब,भतरौजखान पुलिस ने अवैध शराब सहित दुकानदार को किया गिरफ्तार

भूपेंद्र सिंह भोज, कांग्रेस जिलाध्यक्ष, अल्मोड़ा।

फिलहाल जिले से हेली सेवा संचालन के संबंध में कोई जानकारी नहीं है। हेलीपैड का विस्तार किया जा रहा है। जैसे दिशा-निर्देश मिलेंगे, उसके अनुसार कार्य किया जाएगा।

विनीत तोमर, डीएम, अल्मोड़ा।

हेलीपैड के विस्तारीकरण का कार्य पूरा हो चुका है। निर्माण कार्य के साथ ही इलेक्टि्रकल कार्य किया गया है। नागरिक उड्डयन विभाग के अधीन ही यह कार्य हुआ है।

-सुनील कुमार, ईई, लोनिवि, प्रांतीय खंड, अल्मोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *