Nainital News: टोल टैक्स मांगने पर पर्यटको ने टोलकर्मियों पर तलवार से किया हमला, गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

यहां टोल टैक्स को लेकर हंगामा हो गया। लेक ब्रिज चुंगी तल्लीताल में बीते देर सायं टोल टैक्स को लेकर उपजे विवाद में पर्यटकों ने तलवारें निकाल दी। टोलकर्मी व स्थानीय लोगों की भीड़ बढ़ी तो पर्यटक बैरिकेट को तोड़ते हुए कार लेकर फरार हो गए।इस दौरान टोल चुंगी में काम करने वाला एक युवक चोटिल भी हो गया।

🔹जाने मामला 

बता दें कि तल्लीताल लेक ब्रिज चुंगी में टोल शुल्क देने को लेकर आए दिन विवाद होता है. बीते सायं एक कार को रोक कर जब टोल कर्मियों ने पर्यटकों से टोल शुल्क मांगा तो उन्होंने देने से मना कर दिया। जिसके चलते टोल कर्मियों व पर्यटकों के बीच विवाद हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड के पांच सौ से अधिक आयुष चिकित्सको के लाइसेंस होंगे रद्द,आदेश जारी

🔹हमले से एक कर्मी हुआ घायल 

टोल कर्मियों ने आरोप लगाया कि विवाद बढ़ने पर कार सवारों ने तलवारें निकाल ली।जिस पर मौके पर भीड़ जमा हो गई और बवाल हो गया। स्थानीय लोगों की भीड़ देख पर्यटकों ने कार से बैरीकेट तोड़ दिया और फरार हो गए। इस दौरान एक टोलकर्मी पर तलवार से हमला भी किया, जिसमें एक कर्मी घायल हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :किच्छा में सैटेलाइट एम्स का वर्ष 2025 में शुभारंभ कर दिया जाएगा:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

🔹आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज 

मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने कार का शीशा तोड़ दिया. सूचना के बाद पुलिस ने कार समेत दो पर्यटकों को मल्लीताल में गिरफ्तार कर लिया है। जहां मौके पर भीड़ जमा हो गई। भीड़ को देखते हुए दोनों पर्यटकों को पुलिस कोतवाली ले आई. जिसके बाद युवकों को तल्लीताल पुलिस के हवाले कर दिया है।मामले में रोहिताश सिंह सागर ने बताया कि बाजपुर निवासी विक्रम जीत, अमनदीप सिंह, हैप्पी व हल्द्वानी निवासी कैलाश तिवारी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।