Weather Update :उत्तराखंड में दो दिन मौसम रहेगा साफ,एक और दो मार्च को बारिश एवं बर्फबारी का येलो एवं ऑरेंज अलर्ट किया जारी

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में अगले दो दिन मौसम साफ रहेगा। इसके बाद एक और दो मार्च को उत्तराखंड में बारिश एवं बर्फबारी का येलो एवं ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि 28 और 29 फरवरी को उत्तराखंड में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

पर्वतीय जिलों में पाला पड़ सकता है। वहीं, एक मार्च को पहाड़ी एवं मैदानी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश, ओलावृष्टि एवं 3000 मीटर से ऊपर वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। बारिश और बर्फबारी के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :यहा पुलिस ने परचून की दुकान में शराब बेच रहे दुकानदार को 04 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब के साथ किया गिरफ्तार

💠बर्फबारी हर्षिल, मुखबा, गंगनानी हुर्री मार्ग बंद

बर्फबारी के कारण गंगोत्री हाईवे समेत झाला पुराली, हर्षिल, मुखबा व गंगनानी हुर्री ग्रामीण मार्ग भी बंद है। उत्तरकाशी जिले में ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश के साथ ही बर्फबारी जारी है।

गंगोत्री, यमुनोत्री धाम सहित उपला टकनौर क्षेत्र के छह गांवों सहित अन्य ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी जारी है। जिसके कारण स्थानीय लोगों और सेना के जवानों को आवागमन दिक्कत हो रही है।

💠देहरादून में बूंदाबांदी से बढ़ी ठंड

देहरादून में बुधवार को धूप खिली रही। मंगलवार को कई इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई। बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं मसूरी में मंगलवार दोपहर हल्की बूंदाबांदी हुई। इससे ठंड बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा के कुशल नेतृत्व में नशे पर वार लगातार,यहा पुलिस ने स्पलैडर बाईक में तस्करी कर रहे 02 युवकों को कुल 7 किलो 660 ग्राम गांजे के साथ किया गिरफ्तार

धनौल्टी में हल्की बर्फ गिरी। हालांकि बर्फ जमीन पर जम नहीं पाई। धनोल्टी के व्यापारी देवेंद्र बेलवाल ने बताया कि हल्की फुल्की बर्फ गिरी जो ज्यादा देर तक नहीं टिकी।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बुधवार अल्मोड़ा जिले में मौसम एकदम साफ रहा और चटख धूप खिली रही जिससे लोगों में राहत मिली, अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार आसमान साफ रहेगा धूप खिली रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *