Weather Update :उत्तराखंड मौसम विभाग ने एक बार फिर से मौसम में बदलाव के दिए संकेत,जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड मौसम विभाग ने एक बार फिर से मौसम में बदलाव के संकेत दिए हैं. मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में एक बार फिर से हीटवेव का खतरा बढ़ता जा रहा है.

9 और 10 जून से तापमान में बदलाव देखने को मिलेगा. सामान्य से 4 से 5 डिग्री तापमान बढ़ने की संभावना जताई गई है. इसे लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी की है.

बता दें कि प्रदेश में बीते कई दिनों से हो रही छुटपुट बारिश के बाद अब मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों तक मौसम सामान्य रहने के आसार जताए हैं. ऐसे में मैदानी इलाकों में तापमान सामान्य से ऊपर रहने से आम लोगों को गर्मी परेशान कर सकती है. तापमान में सामान्य से 5 से 6 डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि आने वाले एक सप्ताह तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :पतित पावनी मां गंगा के पावन तट पर भव्य अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन,मालवीय दीप हर की पौड़ी पर श्रद्धालुओं और योग साधकों ने योग की गंगा में लगाई डुबकी

💠गर्मी ने तोड़ा कई सालों का रिकॉर्ड

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में सामान्य से दो या तीन डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. इसके अलावा मौसम विभाग ने हीटवेव को लेकर लोगों से अलर्ट रहने के लिए कहा है.वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में बारिश न होने के कारण वन अग्नि की घटनाएं बढ़ने की आशंका है जिसके लिए मौसम विभाग ने शासन-प्रशासन को अलर्ट रहने के संकेत दिए हैं. बता दें कि उत्तराखंड में गर्मी बढ़ने की संभावना जताते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. साथ ही मौसम विभाग ने सचेत रहने को कहा है. उत्तराखंड में मौसम में इतना बड़ा बदलाव कई सालों बाद देखने को मिला है. जब प्रदेश में गर्मी इतनी अधिक पड़ी है. उत्तराखंड में मैदानी जिलों में तापमान 43 डिग्री के पार तक पहुंचा था. एक बार फिर से मौसम विभाग ने तापमान बढ़ने की चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा जिले में बिनसर में आग को बुझाने के लिए वायुसेना की ली जा रही है मदद,Mi17 V5 हेलीकॉप्टर से बुझाई जा रही है आग

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते शनिवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप खिली रही, जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे अपराह्न बाद बूदाबादी की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *