Weather Update :उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम बदलने की संभावना,मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार इन जिलों में बारिश के आसार

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम बदलने की संभावना जताई जा रही है। शुक्रवार से बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। देहरादून में सीजन में पहली बार न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

💠जो कि सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में बादलों का डेरा रह सकता है। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात और निचले इलाकों में हल्की वर्षा के आसार हैं।

हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर समेत आसपास के मैदानी क्षेत्रों में सुबह हल्का कोहरा छाया रह सकता है। हालांकि 29 जनवरी तक इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान जताया गया है। साथ ही कोहरे और ठिठुरन से किसी तरह की फिलहाल राहत नहीं बताई गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :सोबन सिंह जीना मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा के असिटेंट प्रोफेसर से 2.05 लाख रुपये की साइबर ठगी,अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इस बीच पर्यटकों को जिस तरह की बर्फबारी की उम्मीद थी, उसमें निराशा हाथ लगी है। मसूरी में इस सीजन में किसी तरह की बर्फबारी न होने से स्थानीय लोग और पर्यटक मायूस हैं। इस सीजन में अब तक दो बार ही बर्फबारी हुई है। जबकि नए साल के बाद एक बार ही हिमपात हुआ है। ऐसे में साथ ही बर्फबारी भी उम्मीद से कम हुई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मैदानी जनपदों में मौसम साफ रहेगा और अगले दो दिनों तक धूप खिली रहेगी। 29 जनवरी को हल्के बादल छा सकते हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। 30 और 31 जनवरी को भी इसी तरह की हालत रह सकते हैं। आज पिथौरागढ़, बागेश्वर, उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। जबकि अगले दो दिन मौसम साफ रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :रेडियोलॉजिस्ट की कमी से जूझ रहे हैं अस्पताल,तीन अस्पतालों में से सिर्फ एक ही अस्पताल में हो रहे अल्ट्रासाउंड

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

अल्मोड़ा जिले में बीते धूप और हल्के बादल रहे साथ में  ठंडी हवाएं भी चली, अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार सामान्यतः मौसम साफ रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *