Weather Update :मौसम विभाग ने राज्य में एक बार फिर से भारी बारिश का अलर्ट किया जारी,इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

0
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते कई नदियां उफान पर हैं. इस बीच मौसम विभाग ने राज्य में एक बार फिर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार यानी 17 जुलाई से राज्य में एक बार फिर से मानसून रफ्तार पकड़ने वाला है.

जिसके चलते राज्य के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. जिसके चलते विभाग ने राज्य में आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए चेतावनी जारी की है. वहीं मौसम विभाग की चेतावनी के बाद पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गया है.

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड में सुबह और शाम बड़ी ठिठुरन, मैदानी इलाकों में भी बड़ी ठंड

💠इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने राज्य के 13 जिलों में से नौ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड के कुमाऊं में मानसून फिर से तेजी पकड़ने वाला है. जिसके चलते बुधवार को पिथौरागढ़ एवं बागेश्वर में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है. जिसके चलते इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. जबकि, देहरादून समेत अन्य जिलों में भारी बारिश की संभावना के चलते येलो अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :तीर्थस्थल हेमकुंट साहिब के कपाट परंपरागत पूजा-पाठ और कीर्तन के साथ शीतकाल के लिए हुए बंद

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते बृहस्पतिवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप खीली रही,अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार आसमान में बादलों की आवाजाही रहेगी हल्की वर्षा की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *