Weather Update :मौसम विभाग ने 4 दिन भारी बारिश का रेड अलर्ट किया जारी,लोगों को सतर्क रहने की दी हिदायत

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के कुमाऊं रीजन में मौसम विभाग ने कल से 4 दिन भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. लोगों को रात में सतर्क रहने की हिदायत दी गई है. नदियों के पास रहने वालों को सुरक्षित स्थान पर जाने की सलाह दी गई है.

उत्तराखंड मौसम विभाग ने अगले 4 दिन तक कुमाऊं रीजन में रेड अलर्ट दिया है. 5 जुलाई तक पूरे कुमाऊं रीजन में भारी बारिश का अलर्ट है जिसमें लैंडस्लाइड और बाढ़ के हालात बनेंगे. जो गांव में हैं, वह रात को ड्यूटी लगा सकते हैं. अगर ज्यादा बारिश होती है तो उससे लोगों को अलर्ट रखा जाए. गढ़वाल रेंज में भी भारी बारिश की आशंका जाहिर की गई है. पौड़ी-हरिद्वार में भारी बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा की चार सड़कों पर यातायात तप होने से लोगों को झेलनी पड़ रही है काफी दिक्कते

💠बागेश्वर में बारिश से सड़कों को भारी नुकसान, 15 सड़कें बंद

बागेश्वर के कपकोट में बारिश ने जमकर कहर बरपाया है. बारिश से यहां कई घरों को नुकसान पहुंचा हैं. फिलहाल आपदा विभाग नुकसान के आंकलन में जुट गया है. जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि जिले में 15 ग्रामीण सड़कें फिलहाल बंद हैं. सड़कों को खोलने का कार्य किया जा रहा है. सड़कें बंद होने से ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

💠लगातार बढ़ता जा रहा अलकनंदा नदी का जलस्तर 

ऊंचाई वाले इलाकों में हो रही बारिश से अलकनंदा नदी का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. बद्रीनाथ धाम में अचानक अलकनंदा नदी का जलस्तर बढ़ गया जिससे ब्रह्म कपाल क्षेत्र के साथ ही गांधी घाट और नारद कुंड जलमग्न हो गया है. नारद कुंड पूरी तरीके से अलकनंदा नदी में डूब गया है तो वहीं सुरक्षा की दृष्टि पर बद्रीनाथ पुलिस ने तप्त कुंड के इलाके को खाली करा लिया.

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शुक्रवार 12 जुलाई 2024

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते सोमवार अल्मोड़ा में सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप खीली रही, अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार आसमान में बादल छाए रहेंगे तेज वर्षा की संभावना है घाटी क्षेत्र व पहाड़ियों में धुंध छाई रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *