Uttrakhand News :दक्षिण अफ्रीका के साथ चल रहे टेस्ट मैच में दूसरे दिन भी उत्तराखंड की स्नेह राणा का चला जादू,10 विकेट हासिल कर टीम को दिलाई जीत

ख़बर शेयर करें -

दक्षिण अफ्रीका के साथ चल रहे टेस्ट मैच में दूसरे दिन भी उत्तराखंड की स्नेह राणा का जादू चला। बीते रोज एक पारी में आठ विकेट लेकर नया कीर्तिमान स्थापित करने वालीं स्नेह ने सोमवार को भी दो विकेट लेकर नया रिकॉर्ड बनाया।

तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के बाद वह देश की दूसरी महिला गेंदबाज हैं, जिन्होंने यह कीर्तिमान बनाया।

 

भारत और साउथ अफ्रीका की महिला टीम के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सोमवार को टेस्ट मैच संपन्न हुआ। इसमें स्नेह ने पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के आठ विकेट चटकाए थे। दूसरी पारी में भी स्नेह ने दो विकेट झटके।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :नाबालिग बिना हेलमेट दौड़ा रहा था स्कूटी रानीखेत पुलिस ने अभिभावक के विरुद्ध की इतने हजार की चालानी कार्यवाही, स्कूटी सीज

साथ ही इस मैच में उन्होंने 10 विकेट हासिल कर टीम को जीत दिलाई। दून निवासी स्नेह राणा ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में चार विकेट और 50 रनों की नाबाद पारी खेली थी। यह कारनामा करने वाली वह भारत की पहली महिला खिलाड़ी हैं। जबकि, 2014 में अपने डेब्यू वनडे मैच में ओवर की पहली ही गेंद पर उन्होंने विकेट चटकाया था।

स्नेह के कोच नरेंद्र शाह ने बताया, स्नेह ने नौ साल की उम्र से देहरादून में लिटिल मास्टर क्रिकेट क्लब में खेलना शुरू कर दिया था। उन्होंने 2014 में वनडे क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया। जून 2021 में इंग्लैंड दौरे के साथ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रदेश में अब कोचिंग सेंटर पर सरकार का कसने जा रहा है शिकंजा,सभी शिक्षण संस्थाओं में अनिवार्य रूप से लागू हो शैक्षणिक कैलेंडर: डा धन सिंह रावत

पाकिस्तान के विरुद्ध खेले गए मैच में स्नेह ने चार ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिए थे। सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने घातक गेंदबाजी की थी। उनके महत्वपूर्ण दो विकेट के दम पर भारत मैच जीत गया था।

हालांकि, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया जीता था, लेकिन स्नेह ने इस मैच में भी दो विकेट लिए थे। इसके अलावा स्नेह डब्ल्यूपीएल में भी गुजरात की उप कप्तान हैं। वह टीम की कप्तानी भी कर चुकी हैं। स्नेह की इस उपलब्धि से घर और दून में खुशी की लहर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *