Weather Update :मानसून की विदाई से पहले बदले मौसम के मिजाज, इन जिलों में हो सकती है बारिश

ख़बर शेयर करें -

मौसम विभाग ने आज फिर एक बार देश के विभिन्न हिस्सों के मौसम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसको लेकर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि देश के कई हिस्सों से मॉनसून की विदाई हो रही है।

ऐसे में बारिश का दौर लगातार थमता नजर आ रहा है। वहीं कुछ ऐसे राज्य हैं जहां आज हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। इसमें छत्तीसगढ़, बिहार, ओडिशा और तेलंगाना जैसे राज्य शामिल हैं।

वहीं इसके अलावा यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल और कश्मीर में बारिश का दौर थमता नजर आ रहा है। कहा जा रहा है कि मैदानी इलाकों के साथ अब पहाड़ी क्षेत्र भी शीत सत्र के दौर में प्रवेश करने वाले हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा जिले में बिनसर में आग को बुझाने के लिए वायुसेना की ली जा रही है मदद,Mi17 V5 हेलीकॉप्टर से बुझाई जा रही है आग

💠इन राज्यों में दर्ज की जा सकती है बरिश

मौसम विभाग की माने तो आज देश के कुछ राज्यों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। इसमें प्रमुख रुप से छत्तीसगढ़, बिहार, ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश और तेलंगाना जैसे राज्य शामिल हैं। वहीं मौसम विभाग ने आज पश्चिम बंगाल के साथ सिक्किम के कुछ हिस्सों के लिए अलर्ट जारी किया है। विभाग की माने तो आज इन राज्यों के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

💠थम रहा मॉनसून का दौर

बता दें कि देश के अलग-अलग हिस्सों में मॉनसून का दौर थमता नजर आ रहा है। इसमें यूपी के साथ उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल, कश्मीर और राजस्थान जैसे प्रदेश शामिल हैं। बता दें कि इन मैदानी से लेकर पहाड़ी इलाकों में बीते कुछ सप्ताह से बारिश देखने को नहीं मिली है। वहीं इस दौरान ये भी कहा जा रहा है कि जल्द ही देश के विभिन्न हिस्सों से बारिश का दौर पूरी तरह थम जाएगा जिसके बाद से शीत सत्र की शुरुआत हो सकेगी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :यहा पेयजल आपूर्ति ठप होने से गुस्साएं लोग,खाली बर्तन लेकर पानी के लिए सड़क पर किया प्रदर्शन

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम।

बीते सोमवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही धूप खिली रही अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार मौसम साफ रहेगा।