Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखण्ड राज्य आंदोलनकारी शहीदों को दी श्रद्धांजलि

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एलान किया कि राज्य निर्माण के आंदोलन के दौरान शहीद होने वालों के परिवारों को सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण दैने के लिए जल्दी ही कानून बनाया जाएगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि अब कैलाश के दर्शन उत्तराखंड से होंगे। इसके लिए रास्ता बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :कठुआ में हुए आतंकी हमले में उत्तराखंड के राइफलमैन आदर्श नेगी हुए बलिदान,जानकारी मिलते ही उनके घर में छाया मातम

💠शहीदों के परिवारों को प्रदेश के उद्योगों में भी नौकरी में प्राथमिकता दी जाएगी.

सोमवार को रामपुरा तिराहा स्थित शहीद स्मारक स्थल पर मुख्यमंत्री धामी के अलावा रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट, केंद्रीय पशुपालन राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने श्रद्धांजलि अर्पित की। धामी ने कहा कि शहीदों के परिवारों को प्रदेश के उद्योगों में भी नौकरी में प्राथमिकता दी जाएगी। जिन आंदोलनकारियों की मृत्यु हो गई है, उनके आश्रितों को पेंशन दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :पूर्व दर्जा मंत्री कर्नाटक ने इण्डेन गैस अल्मोड़ा के क्षेत्रीय मैनेजर से वार्ता कर कहा विभाग तत्काल करे उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान

धामी ने कहा कि आंदोलनकारियों के सपनों का उत्तराखंड बनाने के लिए केदारनाथ और बद्रीनाथ में नया निर्माण हो रहा है। हेमकुंड साहिब में रोपवे बन रहा है। ऋषिकेश से कर्णप्रयाग तक रेलवे लाइन बन रही है।