Weather Update :मार्च महीने में गर्मी दिखाएगी तेवर,मैदानों से लेकर पहाड़ तक बढ़ेगा पारा

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में आने वाले दिनों में टेम्परेचर में 1 से 3 डिग्री सेल्सियस का इजाफा हो सकता है। मैदानी क्षेत्रों में टेम्परेचर में इजाफा होने की संभावना है। फिलहाल मौसम शुष्क बना हुआ है।

आपको बता दें कि बीते दिन हरिद्वार, रुड़की और देहरादून का अधिकतम टेम्परेचर 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया। पर्वतीय क्षेत्रों में भी टेम्परेचर निरंतर बढ़ रहा है। हालांकि सवेरे और शाम के समय सर्दी पड़ रही है। बता दें कि शनिवार को चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं दोपहर के समय हल्के बादल छाए रहे, मगर दोपहर के बाद एक बार फिर मौसम साफ हो गया। हालांकि पहाड़ों में सवेरे और शाम के समय अभी हल्की ठंड महसूस की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रदेश में पीएमजीएसवाई से बनेगी 474 सड़के,ऑलवेदर रोड पर्वतीय क्षेत्रों में आवागमन को बनाएंगी सुगम

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि मार्च महीने से गर्मी अपने तेवर खूब दिखाएगी। मैदानों से लेकर पहाड़ तक पारा बढ़ेगा। इसकी मुख्य वजह जलवायु परिवर्तन और मौसम का बदलता पैटर्न है।

मौसम के बारे में जानकारी देते हुए मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि अगले चार दिनों तक राज्य का मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान कुछ मैदानी इलाकों में टेम्परेचर में इजाफा हो सकता है। वहीं साढ़े 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाली चोटियों में सोमवार को बादल छाए रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :देहरादून और पिथौरागढ़ हवाई सेवा का अब बदला शेड्यूल,जानिए नया शेड्यूल

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते रविवार अल्मोड़ा जिले में सुबह मौसम साफ रहा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार हल्के बादल छाए रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *