Weather Update :उत्तराखंड में पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम का मिजाज बदलने का अनुमान,मौसम विज्ञान केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने सावधानी के साथ सतर्कता बरतने की दी सलाह

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है। चटख धूप खिलने से दोपहर गर्म है तो सर्द हवा चलने से पहाड़ से मैदान तक सुबह-शाम ठिठुरन बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार मैदानी क्षेत्रों में अगले कुछ दिन मौसम शुष्क बना रह सकता है।

जबकि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम का मिजाज बदलने का अनुमान है। बादल छाने बारिश होने की संभावना है।

उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल जिले में 27 फरवरी तक पाला पड़ने, आकाशीय बिजली चमकने-गिरने से जान-माल हानि की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :आज प्रदेश में शुष्क बना रह सकता है मौसम, जानिए पहाड से लेकर मैदान तक कैसा रहेगा आज का मौसम

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने सावधानी के साथ सतर्कता बरतने की सलाह दी है। पाला से फसलों को नुकसान पहुंच सकता है। 26-27 फरवरी तक 2800 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के भी आसार हैं। इससे सड़कें फिसलन भरी होंगी। मैदान से लेकर पहाड़ तक रात और सुबह के समय ठंड और बढ़ेगी। 26-27 फरवरी को पर्वतीय क्षेत्रों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। ऐसे में ओलावृष्टि से पौधरोपण, बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचेगी। जान-माल की हानि भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :सुबह चटख धूप खिलने के बाद शाम को बदला मौसम का मिजाज, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते रविवार अल्मोड़ा जिले में समानता मौसम साफ रहा और धूप के खिली रही, अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार मौसम साफ रहेगा हल्के बादल छा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *