Weather Update :चटक धूप खिलने से तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक रहा,जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में भले ही बीते कुछ दिनों से पर्वतीय इलाकों में हल्की बारिश होने से मौसम सुहाना हो रहा हो, लेकिन मैदानी इलाकों में गर्मी तेवर दिखा रही है। शुक्रवार को चटक धूप खिलने से राजधानी दून का तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक रहा।

💠इसके चलते दिन के समय गर्मी ने लोगों को परेशान किया।

शुक्रवार को सुबह से ही तेज धूप होने के चलते दोपहर तक जबरदस्त गर्मी का अहसास हुआ। दिन के समय कुछ देर गर्म हवाओं ने भी परेशान किया। आंकड़ों पर नजर डालें तो दिन में दून का अधिकतम तापमान पिछले हफ्ते के मुकाबले दो डिग्री बढ़ोतरी के साथ 37.8 डिग्री रहा। जबकि, रात को न्यूनतम पारा भी सामान्य से पांच डिग्री अधिक 22.4 डिग्री दर्ज किया गया। यही हाल प्रदेश के अन्य इलाकों का भी रहा।

यह भी पढ़ें 👉  National News :वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट करेंगे पेश,इस आम बजट से सभी राज्यों को है खास उम्मीद

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, 20-21 अप्रैल के बाद 22 अप्रैल को एक बार फिर प्रदेश में मौसम बदल सकता है। झोकेदार हवाओं के साथ कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

💠पर्वतीय इलाकों में कल भी बदला रहेगा मौसम

प्रदेश के पर्वतीय इलाकों के कुछ हिस्सों में शनिवार को भी मौसम बदला रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले के कुछ हिस्सों में गर्जना के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। वहीं, 20 और 21 अप्रैल को प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहेगा। दून में भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश का ताजा खबरें रविवार 21 जुलाई 2024

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते शुक्रवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही धूप खिली रही और तापमान भी अधिक रहा अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार मौसम साफ रहेगा धूप निकलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *