Uttrakhand News :इस साल उत्तराखंड में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग समूह-ग के 1200 पदों पर निकलने जा रही है भर्तियां

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इस साल समूह-ग के 1200 पदों पर भर्तियां निकालने जा रहा है। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। माना जा रहा है कि छह माह के भीतर ये भर्तियां निकाल दी जाएंगी।

आयोग के सचिव एसएस रावत ने बताया कि 1200 नई भर्तियों में से 600 पद फॉरेस्ट गार्ड के, 84 पद वन दरोगा के हैं। हालांकि कुछ कमियों की वजह से इनके अधियाचन लौटाए गए थे, जो वापस आने का इंतजार है। इंटरमीडिएट स्तर के कनिष्ठ सहायक के 209 पदों पर भी भर्ती की विज्ञप्ति जल्द जारी होने वाली है। स्टेनो के 200 पदों के अलावा अन्य छोटे-छोटे विभागों के पदों को मिलाकर कुल 1200 नए पदों की विज्ञप्ति जारी की जाएंगी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा की चार सड़कों पर यातायात तप होने से लोगों को झेलनी पड़ रही है काफी दिक्कते

आयोग जून से सितंबर के बीच करीब 2000 पदों पर भर्ती की परीक्षा कराने जा रहा है। आबकारी विभाग में सिपाही के 100 पद, परिवहन आरक्षी के 118, सिपाही पद और एक्साइज इंस्पेक्टर के रूप में 14 पदों पर 30 जून को परीक्षा होगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने प्रदेशवासियों को लोकपर्व हरेला की दी शुभकामनाएं

सहायक अध्यापक के लिए 1544 पदों पर 18 अगस्त को, सहायक भंडारण के 24 पदों पर 21 जुलाई को, राज्य संपत्ति विभाग में ड्राइवर के 33 पदों पर सात जुलाई को परीक्षा होगी। वन विभाग में स्केलर के 200 पदों पर भर्ती के लिए इन दिनों शारीरिक दक्षता परीक्षा चल रही है। जल्द ही लिखित परीक्षा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *