Uttrakhand News :उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में फेल छात्र-छात्राओं के लिए पास होने का मौका,सुधार परीक्षा के लिए कर सकते हैं आवेदन

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में फेल छात्र-छात्राओं के लिए पास होने का मौका है। बोर्ड की ओर से ऐसे छात्र-छात्राओं से 24 मई तक आवेदन मांगे गए हैं। बोर्ड के वे छात्र भी आवेदन कर सकते हैं, जो यह समझते हैं कि उन्हें उम्मीद से कम अंक मिले हैं।

उत्तराखंड बोर्ड रामनगर के सचिव विनोद सिमल्टी के मुताबिक, बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में दो और 12वीं की परीक्षा में एक विषय में फेल छात्र-छात्राएं अंक सुधार परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। छात्र-छात्राओं को अपने विद्यालय के माध्यम से आवेदन करना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा में कारगिल दिवस के अवसर पर शहीद पार्क शिखर तिराहा में कार्यक्रम का किया गया आयोजन,कारगिल युद्ध के शहीदों को नमन कर उन्हें दी गई श्रद्धांजलि

24 मई तक आवेदन करने के बाद विद्यालय की ओर से 30 मई तक इसे बोर्ड को उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद परीक्षा की तिथि तय कर जुलाई-अगस्त में परीक्षा कराई जाएगी। उत्तराखंड बोर्ड की 12वीं की वर्ष 2024 की परीक्षा में 15,981 छात्र-छात्राएं फेल हुए हैं, जबकि 10वीं की परीक्षा में 12,198 परीक्षार्थी फेल हैं। उत्तराखंड बोर्ड की ओर से उन्हें पास होने का अवसर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *