Almora News :18 मई से शुरू होगी जागेश्वर धाम में शटल सेवा,जाम की समस्या से मिलेगा छुटकारा

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। जागेश्वर धाम पहुंचने वाले पर्यटकों की आवाजाही सुगम बनाने के लिए 18 मई से आरतोला से जागेश्वर तक शटल सेवा शुरू होगी। ऐसे में इस सड़क पर जाम की समस्या से छुटकारा मिलेगा। पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए शटल सेवा 24 घंटे संचालित होगी।

पर्यटक सीजन शुरू हो गया है और विश्व प्रसिद्ध जागेश्वर धाम में पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है। आए दिन आरतोला से लेकर जागेश्वर तक जाम लग रहा है, इससे पर्यटक जूझ रहे हैं। ऐसे में यातायात व्यवस्था को चौकस बनाने की कवायद शुरू हुई है। रविवार को इस गंभीर समस्या को लेकर एसडीएम एनएस नगन्याल की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में 18 मई से आरतोला पार्किंग से जागेश्वर तक शटल सेवा शुरू करने का निर्णय लिया गया।

पर्यटक आरतोला तक अपने वाहन से पहुंच सकेंगे। यहां से उन्हें शटल सेवा से धाम तक पहुंचना होगा। सड़क पर वाहनों का दबाव कम होगा और आए दिन लग रहे जाम से मुक्ति मिलेगी। ओवरलोड या ओवर स्पीड होने पर शटल सेवा की टैक्सी का चालान भी होगा। बैठक में मंदिर समिति के उपाध्यक्ष नवीन भट्ट, प्रबंधक ज्योत्सना पंत, व्यापार मंडल अध्यक्ष मुकेश भट्ट, होटल कारोबारी कमल सनवाल, केवल भट्ट, नारद भट्ट सहित कई लोग मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा के कुशल नेतृत्व में नशे के विरुद्ध अभियान में बड़ी कार्यवाही,42 पेटियों में 504 बोतल अवैध अंग्रजी शराब बरामद कर 01 शराब तस्कर को किया गिरफ्तार

💠अतिक्रमण कर लगाए फड़ हटेंगे

अल्मोड़ा। बैठक में प्रबंधक ज्योत्सना पंत ने कहा कि जागेश्वर में शटल सेवा शुरू होने से यात्रियों को एक बड़ी सुविधा मिलेगी साथ ही उन्होंने कहा कि जागेश्वर में बनाया जा रहा कॉरिडोर से जागेश्वर भारत का बड़ा तीर्थ स्थल बनेगा 

 

💠होटल बुकिंग वाले वाहनों को राहत

अल्मोड़ा। जागेश्वर में होटल बुकिंग करने वाले पर्यटकों और श्रद्धालुओं को होटल तक वाहन ले जाने की छूट मिलेगी। होटल में सामान उतारकर संबंधित वाहन को आरतोला कार पार्किंग वापस आना होगा। हालांकि मामले में अंतिम निर्णय पुलिस और होटल संचालकों के बीच होने वाली बैठक के बाद लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुख्यमंत्री धामी ने कैंचीधाम के लिए शटल बस सेवा शुरू करने के दिए निर्देश

💠होटल नहीं मिले, वापस लौटे पर्यटक

अल्मोड़ा। वीकेंड पर बीते शनिवार को बढ़ी संख्या में पर्यटक और श्रद्धालु जागेश्वर धाम पहुंचे। देर रात तक उनके यहां पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। भीड़ अधिक होने से सभी होटल पैक हो गए। ऐसे में कई पर्यटकों और श्रद्धालुओं को जागेश्वर से वापस लौटकर अल्मोड़ा की दौड़ लगानी पड़ी। रविवार को भी पूरे दिन 10 हजार से अधिक पर्यटक और श्रद्धालु बाबा जागनाथ के दर्शन के लिए जागेश्वर धाम पहुंचे। भीड़ अधिक होने से भक्तों की लाइन लगी रही।

जागेश्वर धाम में पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए शटल सेवा शुरू करने का निर्णय लिया गया है। इससे यातायात और अन्य व्यवस्थाएं मजबूत होंगी। – एनएस नगन्याल, एसडीएम, भनोली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *