Weather Update :मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पांच जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट किया जारी,दी गई चेतावनी

ख़बर शेयर करें -

देश के पूर्वी, मध्य और दक्षिण भाग में मौसम का मिजाज एक बार फिर बिगड़ गया है। पश्चिम बंगाल के उप हिमालयी क्षेत्रों, बिहार, झारखंड, पश्चिम मध्य प्रदेश समेत आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु तक में पिछले 24 घंटे के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हुई है।

💠उत्तराखंड के पांच जिलों में ऑरेंज अलर्ट, तेज हवाएं चलने की संभावना

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पांच जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जिसमें अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने और ओले गिरने की चेतावनी दी गई है। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में इस दौरान 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना है। इसके अलावा राज्य के अन्य जिलों के लिए भी यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कच्चे मकान और असुरक्षित भवनों को नुकसान पहुंचने की आशंका जताई है और प्रशासन को बचाव के लिए एहतियाती कदम उठाने की सलाह दी है। आम लोगों से घर में रहने और गरज के समय बिजली के उपकरणों का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दी है। पशुओं को भी खुले में नहीं रखने को कहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक ने की विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता मिश्रा से विद्युत सम्बन्धित अनेक समस्याओं के समाधान पर वार्ता

💠जम्मू-कश्मीर में तेज हवाओं के साथ बारिश

तपती गर्मी के बीच जम्मू-कश्मीर में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। बीते 24 घंटों में प्रदेश के अधिकतर इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। हालांकि, दोपहर बाद अधिकतर क्षेत्रों में मौसम साफ हो गया, लेकिन मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि 13 मई तक कश्मीर के पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। जम्मू के भी कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है। 13 मई शाम के बाद 19 मई तक मौसम खुश्क रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Bageshwar News :बागेश्वर जिला अस्पताल में एक नाबालिग ने बेटी को दिया जन्म,पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए पॉक्सो अधिनियम में केस किया दर्ज

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते शनिवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप खिली रही मौसम विभाग के अनुसार अल्मोड़ा में आज बादल छाए रहेंगे तेज हवाएं चलेंगी वर्षा के साथ ओलावृष्टि के आसार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *