Uttrakhand News :उत्तराखंड के 13 मार्गों पर अब चलेंगे निजी सवारी वाहन,परिवहन विभाग ने की अधिसूचना जारी

0
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के 13 मार्गों पर अब निजी सवारी वाहन भी चल सकेंगे। इसके लिए परिवहन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। इन मार्गों पर निजी संचालन पर परिवहन निगम के कर्मचारी यूनियन विरोध जता रही थीं।

सचिव अरविंद सिंह ह्यांकी की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, हल्द्वानी-रानीखेत मार्ग पर 79 फेरे, रानीबाग-भीमताल-नौकुचियाताल मार्ग पर प्राइवेट बसों को बिना प्रतिबंध अनुमति दी गई है। इसके अलावा हल्द्वानी-सितारगंज-खटीमा-टनकपुर मार्ग पर दो फेरे, टनकपुर-पिथौरागढ़-धारचूला मार्ग पर भी बिना प्रतिबंध फेरे, मुरादाबाद-रामपुर-किच्छा-हल्द्वानी मार्ग पर निजी संचालक जनपद मुख्यालय तक सीधी सेवा के साथ ही सिडकुल रुद्रपुर के चारों ओर भी सेवाएं दे सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:जनपद मुख्यालय में प्रारम्भ हो गया है सुप्रसिद्ध माँ नन्दा देवी मेला एसएसपी अल्मोड़ा ने मेला क्षेत्र में भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

रानीखेत-अल्मोड़ा मार्ग पर निजी संचालकों के लिए कोई प्रतिबंध नहीं होगा। हरिद्वार-ऋषिकेश-लक्ष्मणझूला मार्ग पर 15 फेरे, देहरादून-मसूरी मार्ग पर 15 फेरे, देहरादून-ऋषिकेश-नरेंद्रनगर मार्ग पर 15 फेरे, सहारनपुर-भगवानपुर-चुड़ियाला मार्ग पर उत्तराखंड राज्य में पड़ने वाले पूरे मार्ग पर 30 फेरे, हरिद्वार-लक्सर मार्ग पर 30 फेरे, झबरेड़ा-मंगलौर मार्ग पर 20 फेरे, मंगलौर-लखनौता मार्ग पर 20 फेरे निजी संचालक लगा सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 4 सितंबर तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान किया जारी

आपको बता दें कि उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन समेत कई कर्मचारी यूनियन इसका विरोध कर रही थीं। उनका कहना था कि यह मार्ग रोडवेज बसों के लिए आरक्षित हैं। इससे रोडवेज की कमाई पर असर होगा। इसकी पूर्व में अधिसूचना जारी करते हुए परिवहन विभाग ने सुझाव मांगे थे, जिसके बाद अंतिम अधिसूचना जारी की गई है। इन सभी मार्गों पर अब निजी सवारी वाहन चल सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *