Uttrakhand News :आज से चलेगी पिथौरागढ़ से पंतनगर के लिए पहली फ्लाइट,50 मिनट में तय की जा सकेगी दूरी

ख़बर शेयर करें -

देहरादून-पिथौरागढ़ के बाद अब पंतनगर के लिए भी फ्लाई बिग कंपनी ने हवाई सेवा शुरू कर दी है। सोमवार यानि आज से पिथौरागढ़ से पंतनगर के लिए पहली फ्लाइट चलेगी।

पिथौरागढ़-पंतनगर के बीच यह दूरी मात्र 50 मिनट में तय की जा सकेगी। सीमांत जनपद में हवाई सेवा का शुभारंभ विगत 30 जनवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया।

दो फरवरी से व्यावसायिक उड़ान शुरू हुई। अभी तक कंपनी की ओर से सप्ताह में तीन दिन सोमवार, मंगलवार व शुक्रवार को इस सेवा का संचालन किया जा रहा है। खराब मौसम के चलते अभी तक पंतनगर-पिथौरागढ़ के लिए यह सेवा शुरू नहीं हो पाई थी। अब मौसम ठीक रहने पर कंपनी ने पंतनगर के लिए भी सेवा शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शनिवार 20 जुलाई 2024

सोमवार को कंपनी का विमान पिथौरागढ़ से 12 बजकर 15 मिनट में पंतनगर के लिए रवाना होगा और वहां 1 बजकर पांच मिनट में पहुंचेगा। इसके बाद पंतनगर से 2 बजकर 5 मिनट में पिथौरागढ़ के लिए विमान उड़ान भरेगा। पहली फ्लाइट में कंपनी की वेबसाइट पर इस रूट का टिकट 1048 दिखा रहा है। पंतनगर-पिथौरागढ़ के लिए विमान सेवा का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी की जारी

💠देहरादून-पिथौरागढ़ के लिए बाधित रही सेवा

रविवार को देहरादून-पिथौरागढ़ के लिए विमान सेवा आपरेशनल कारणों से बाधित रही। पहले यह सेवा शुक्रवार से मंगलवार तक लगातार पांच दिन संचालित की जानी थी। छह दिन बाद बीते शुक्रवार को देहरादून व पिथौरागढ़ के लिए यह सेवा सुचारू हुई। जिसके बाद शुक्रवार व शनिवार को दो शिफ्ट में हवाई सेवा का संचालन किया गया, लेकिन रविवार को विमान से देहरादून उड़ान नहीं भर सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *