Uttrakhand News :मुख्यमंत्री के पूर्व प्रमुख निजी सचिव सहित छह के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज,ई-टेंडर दिलाने के नाम पर दवा कारोबारी से इतने लाख की ठगी

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड चिकित्सा विभाग में दवाओं की सप्लाई के ई-टेंडर दिलाने के नाम पर दवा कारोबारी से 52 लाख रुपये ठग लिए गए। पुलिस ने मुख्यमंत्री के पूर्व प्रमुख निजी सचिव सहित छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

आरोपियों के खिलाफ पूर्व में भी दो केस दर्ज है। नगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक कैलाश चंद्र भट्ट ने बताया कि दवा कारोबारी रामकेवल निवासी हरिद्वार ने तहरीर दी कि उनकी प्रोपराइटर जेआर फार्मास्यूटिकल नाम से सिडकुल हरिद्वार में फैक्ट्री है।

2022 में उनके परिचित धीरज ऋषि निवासी पटियाला ने सौरभ वत्स उर्फ सौरभ शर्मा निवासी देहरादून से उनकी मुलाकात कराई थी। सौरभ ने बताया कि वह उत्तराखंड सचिवालय में विशेष कार्याधिकारी है। सौरभ ने उनकी मुलाकात प्रकाश चंद्र उपाध्याय निवासी कलिंगा विहार माजरी माफी से सचिवालय में कराई।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक के चक्काजाम की चेतावनी का असर,तीन घंटों से पूर्व ही हुआ सड़क का गड्ढा भरने का काम

बताया कि उपाध्याय प्रमुख निजी सचिव मुख्यमंत्री हैं। सौरभ ने उनकी मुलाकात अपनी पत्नी नंदिनी वत्स, चालक शाहरुख खान, सहयोगी महेश और उसके बेटे से भी करवाई। सचिवालय में बुलाकर सौरभ और प्रकाश चंद्र उपाध्याय ने उन्हें उत्तराखंड चिकित्सा विभाग में दवाइयों की सप्लाई की टेंडर प्रक्रिया में भाग लेने के लिए कहा।

50 लाख रुपये खर्च कर ई-टेंडरिंग से सभी टेंडर उन्हें अलॉट हो जाएंगे। आरोप है कि उनकी कंपनी के नाम से कई टेंडर फार्म भरवाए गए और अलग-अलग किश्तों में 52 लाख रुपये लिए गए। पुलिस ने केस दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :आज भारतीय जनता पार्टी की एक दिवसीय विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी आयोजित,1350 से अधिक पार्टी पदाधिकारी होंगे शामिल

💠वर्क आर्डर का सही जवाब नहीं

आरोप है कि जब सचिवालय पहुंचे तो पीसी उपाध्याय और सौरभ वत्स ने उन्हें वर्क आर्डर की सही जानकारी नहीं दी। धनराशि लौटाने को कहा तो टालमटोल की गई। कहा गया कि चिकित्सा सचिव अवकाश पर हैं। आरोप है कि धनराशि मांगने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

पुलिस ने आरोपी पीसी उपाध्याय, सौरभ वत्स, नंदिनी वत्स, चालक शाहरुख खान, महेश माहरिया व सोनक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल ने बताया कि पीसी उपाध्याय सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *