Uttarakhand News:लोहाघाट में खुलेगा उत्तराखंड का पहला गर्ल्स स्पोर्ट्स कॉलेज,भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया पूरी

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड राज्य के युवाओं ने बीते कुछ वक्त में अपनी खेल प्रतिभाओं का शानदार प्रदर्शन कर राज्य को गौरवान्वित महसूस करवाया है। राज्य की इन्हीं खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने और युवाओं की प्रतिभा निखारने हेतु मुख्यमंत्री धामी द्वारा पूर्व में लोहाघाट में बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज की घोषणा की गई थी।

उत्तराखंड के चंपावत जिले के लोहाघाट में बनने जा रहे राज्य के पहले बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज के लिए अब भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जल्द ही इस कॉलेज की आधारशिला रखेंगे।

🔹बालिकाओं कौशल को निखारने में मिलेगी मदद 

राज्य की खेल मंत्री रेखा आर्य ने बताया कि देहरादून स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज की तरह ही इस बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज का भी निर्माण किया जाएगा। यह स्पोर्ट्स कॉलेज आवासीय होगा, जहां बालिकाओं को पढ़ने, खेलने के साथ ही आवास की सुविधा भी प्राप्त करवाई जाएगी। इस कॉलेज में उच्च स्तर की सुविधाएं विकसित की जाएगी ताकि बालिकाओं को अपने खेल कौशल को निखारने में पूर्ण मदद मिल सके।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :रिमझिम बारिश ने कड़ाके की ठंड का कराया एहसास,न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस

🔹बालिकाएं राज्य व देश का नाम रोशन कर रही 

बताते चलें कि पिछले कुछ वक्त से राज्य सरकार खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। जिस तरह आज राज्य की बालिकाएं अपने खेल से राज्य व देश का नाम रोशन कर रही है, ऐसे में यह कॉलेज उनके लिए एक मील का पत्थर साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा में भाजपा जिलाध्यक्ष का पुलिस कर्मी को धमकाते हुए वीडियो वायरल, 'तुझे लाइन हाजिर कर दूंगा',भाजपा के साथ पुलिस विभाग में भी हलचल

🔹उच्चकोटि की मिलेगी सुविधाएं 

रेखा आर्य ने बताया इस कॉलेज में उच्चस्तर की सुविधाएं विकसित की जाएंगी. जिससे बालिकाओं को अपने खेल कौशल को निखारने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा राज्य सरकार खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत है. उन्होंने कहा आज हमारी बालिकाएं अपने खेल से राज्य व देश का नाम रोशन कर रही हैं. ऐसे में यह बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज उनके लिए एक मील का पत्थर साबित होगा।यहां छात्राओं को सन्तुलित भोजन, आवास, खेल किट्स, कॉलेज यूनीफार्म, पाठ्य-पुस्तकें एवं लेखन-सामग्री, पुस्तकालय तथा चिकित्सा सहायता आदि निःशुक प्राप्त होंगी. यहां पर सभी प्रकार के खेल, शिक्षा और उच्चकोटि की सुविधाएं भी छात्राओं को मिलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *