Uttarakhand News:यहां हाइवे पर भरभराकर आ गिरा पहाड़,मजदूरों और इंजीनियरों ने  भागकर बचाई जान

ख़बर शेयर करें -

बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर एक बड़ा हादसा टल गया। शनिवार देर शाम हाईवे पहाड़ का हिस्सा टूट कर सड़क पर गिर गया। पहाड़ के टूटकर गिरने की आवाज सुनकर रोड कटिंग के काम में जुटे मजदूरों और इंजीरियरों ने भागकर अपनी जान बचाई।

🔹हाईवे को खोलने का काम जारी 

गनीमत रही की पहाड़ा का हिस्सा टूटकर सड़क पर गिरते वक्त उस समय कोई गाड़ी नहीं गुजर रही थी वर्ना बड़ा हादसा हो सकता था। पहाड़ के टूटकर सड़क पर गिरने के बाद नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक बाधित हुआ है। बंद हाईवे को खोलने का काम जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केंद्रीय बजट में महिलाओं की खरीदी गई संपत्तियों के लिए शुल्क को और कम करने का मिलेगा लाभ, 25 लाख तक संपत्ति खरीद पर है छूट

🔹बरसात के बिना पहाड़ी का टूटना खतरनाक

चमोली जिले के बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर जोशीमठ से लगभग 15 किलोमीटर आगे पांडुकेश्वर की ओर टैया पुल के पास यह हादसा हुआ है। मालूम हो कि पहाड़ टूटने का नजारा अकसर बरसाती मौसम में देखने को मिलता है। लेकिन, सर्दियों में बरसात के बिना पहाड़ी का टूटना खतरनाक है।

🔹जानमाल का नुकसान नहीं 

हादसे के वक्त रोड कटिंग में लगे नेशनल हाईवे अथॉरिटी के मजदूर और टेक्निकल स्टाफ भी पहाड़ी से आती आवाज को सुनकर कुछ देर पहले ही भागकर सुरक्षित स्थान पर चले गए थे, जिस कारण कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा चौसली के पास हुआ बड़ा सड़क हादसा, यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी

🔹सड़क खुलने में लगेंगे 24 घंटे तक का समय 

पहाड़ के टूटने से करीब 100 मीटर सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है। प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार, एचटीसी कंपनी के कर्मचारी, पुलिस व एसडीआरएफ की टीम मौके पर तैनात हैं। सड़क को खोलने के लिए दोनों ओर से मशीन लगा दी गई हैं, लेकिन सड़क खुलने में अभी 24 घंटे तक का समय लग सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *