Uttarakhand News:आर्मी इंटेलिजेंस ने पकड़ा फर्जी फौजी,आई कार्ड और सैन्यवर्दी बरामद

ख़बर शेयर करें -

आर्मी इंटेलीजेंस ने एक फर्जी सैन्यकर्मी को दबोचा है। सेना ने युवक को पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस ने आरोपी युवक के पास से वर्दी समेत अन्य दस्तावेज भी बरामद किए हैं। पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ कर रही है।

🔹जाने मामला 

जानकारी के अनुसार आर्मी इंटेलीजेंस ने बुधवार शाम को एक युवक को एमएच तिराहे से पकड़ा है। बताया जा रहा है सेना को शिकायत मिली थी कि आरोपी खुद को सैन्यकर्मी बताकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फोटो और वीडियो अपलोड कर रहा था। आरोपी ने अपने परिजनों और रिश्तेदारों को भी यही बताया था की वो सेना में भर्ती हो गया है।

🔹सेना ने आरोपी को किया पुलिस के हवाले

परिजनों को युवक ने बताया था कि उसकी वर्तमान तैनाती रुड़की में है। सेना की आर्मी इंटेलीजेंस आरोपी को पकड़कर सिविल लाइंस कोतवाली लेकर पहुंची। युवक की पहचान मनमोहन यादव (22) निवासी शाहजहांपुर के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :लम्बे समय से फरार वांरटी अभियुक्त को द्वाराहाट पुलिस ने इस्लामनगर,गदरपुर से किया गिरफ्तार

🔹सेना की वर्दी समेत अन्य दस्तावेज बरामद

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो पिछले आठ महीने से रुड़की के गणेशपुर में ही किराये के कमरे पर रह रहा था। पुलिस की टीम ने जब उसके कमरे की तलाशी ली तो वहां से सेना की वर्दी समेत अन्य दस्तावेज भी बरामद किए गए।

🔹सोशल मीडिया में डालता था आर्मी की यूनिफार्म में तस्वीरें

पुलिस ने आरोपी के मोबाइल को कब्जे में ले लिया है। जिसमें सामने आया की आरोपी इंस्टाग्राम पर सेना की वर्दी में कई तस्वीरें और वीडियो अपलोड करता था। पुलिस आरोपी के मोबाइल नंबरों की भी गहनता से जांच कर रही है। पुलिस ने आरोपी की खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से बना टाटिक हेलीपैड एक साल से हेलीकॉप्टर के उतरने का कर रहा इंतजार

🔹आरोपी युवक से पूछताछ जारी

जानकारी के अनुसार कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि युवक के संपर्क में कौन-कौन थे इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं स्थानीय एलआईयू की टीम ने भी आरोपी युवक से पूछताछ की है। पुलिस से पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने गांव के युवाओं को भी सेना में भर्ती होना बताया था।

🔹गांव के युवक थे युवक से प्रेरित

पुलिस ने बताया कि आरोपी जब रुड़की से अपने घर जाता तो युवाओं को सेना की ट्रेनिंग देता था। बताया जा रहा है कि गांव के युवक मनमोहन से बहुत प्रेरित थे। गांव जाने पर युवा भारी संख्या में उससे ट्रेनिंग लेने के लिए जाते थे। फिलहाल आरोपी से गहनता से पूछताछ की जा रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *