यहां गाली-गलौज व मारपीट का विरोध करने पर चाचा ने भतीजे का फोड़ा सर, मौत

ख़बर शेयर करें -

थराली तहसील के तलवाडी राजस्व पुलिस क्षेत्र में ग्राम सभा बैनोली की एक गौशाला में 29 अप्रैल की रात्रि को 26 वर्षीय नेपाली नागरिक मन बहादुर पुत्र गिरी निवासी थाना गरखागोट जिला जाजरकोट नेपाल की हत्या सर फोड़ कर की गई थी।घटना के बाद मृतक के साथ रह रहा रिश्ते का चाचा भक्त बहादुर लापता था। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए राजस्व पुलिस चौकी तलवाडी में हत्या का मामला दर्ज कर की विवेचना नियमित पुलिस क्षेत्र को स्थानान्तरित हुई थी। पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल ने गिरफ्तारी हेतु टीम पुलिस उपाधीक्षक अमित कुमार सैनी के निर्देशन प्रभारी निरीक्षक थराली देवेन्द्र सिह रावत के नेतृत्व में गठित की गईं। 

 

गठित टीम ने लापता चाचा के नंबर को सर्विलांस पर लगाया तो उसकी लोकेशन मिलनी शुरू हो गई। पुलिस ने आरोपित भक्त बहादुर गिरी उर्फ भरत पुत्र हस्ते गिरी ग्राम रूवा वडा नगरपालिका छेडा गाड थाना गरखागोट जिला जाजरकोट नेपाल को कुराड जाने वाले मार्ग से गिरफ्तार किया गया। आरोपित ने बताया कि मृतक मनबहादुर व वह नेपाल में एक ही स्थान के रहने वाले है तथा रिश्ते में चाचा भतीजा भतीजा थे। 

 

दोनों ग्राम बैनोली में गंगा सिंह की गौशाला में रह कर क्षेत्र में दिहाडी मजदूरी कर रहे थे। घटना के दिन मनबहादुर द्वारा अत्यधिक शराब पीने के पश्चात खाना खाते समय आरोपित भक्त बहादुर के साथ गालीगलौच व मारपीट की गयी। आरोपित ने कहा कि उसने मनबहादुर को जान से मारने की ठान ली। इसके लिए उसने कमरे मे रखी लकडी की फन्टी से मृतक मनबहादुर के सिर पर की बार वार किया जिससे उसके सिर पर खून आने लगा तथा उसने मौके पर ही दम तोड दिया। घटना के बाद आरोपित रात मे ही सुना गांव से होते हुए पैदल कुलसारी गया। 30अप्रैल को आरोपित कुलसारी से वाहन में बैठकर हरिद्वार चला गया था। 

बताया कि हरिद्वार से नेपाल जाने के लिए रूपैडिया तक गया। लेकिन नेपाल में मृतक मनबहादुर के परिवार के डर से नेपाल न जाकर वह वापस आया तथा अपने भाई व रिश्तेदार से सहायता मांगने के लिए थराली कू कुराड गांव जा रहा था कि रास्ते से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *