काशी-उज्जैन की तर्ज पर हरिद्वार में बनेगा भव्य कॉरिडोर, केबिनेट ने दी हरी झंडी CM पुष्कर धामी की

ख़बर शेयर करें -

 

 

देहरादून. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पहल पर
काशी और उज्जैन की तर्ज पर उत्तराखंड के हरिद्वार में भी भव्य कॉरिडोर बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है। धामी केबिनेट ने बीते रोज़ हुई केबिनेट में इसको हरी झंडी भी दे दी है। CM पुष्कर धामी ने कहा काशी और उज्जैन की तर्ज पर हरिद्वार में भी भव्य और दिव्य कॉरिडोर बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

 

 

 

बता दें कि देश के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों को भव्य कॉरिडोर के घेरे में लाया जा रहा है ऐसा कह सकते हैं कि ये एक प्रकार से धार्मिक स्थलों के जीर्णोद्धार की भी एक बड़ी योजना है। इसी कड़ी में उत्तराखंड के हरिद्वार में भी धार्मिक स्थल का जीर्णोद्धार कर एक भव्य कॉरिडोर बनाया जाएगा। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि हरिद्वार में बनने जा रहा कॉरिडोर भव्य और दिव्य होगा जिससे यहां तीर्थयात्रियों और पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होगी तो वहीं इससे तीर्थ यात्रियों और साधु संतों को भी काफी सहूलियत होगी।

 

 

 

 

उम्मीद जताई जा रही है कि हरिद्वार में बनने जा रहा कॉरिडोर भव्य और दिव्य होगा जिससे यहां तीर्थयात्रियों और पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होगी। धर्मनगरी हरिद्वार में कॉरिडोर बनाए जाने के फैसले का साधु-संतों ने भी स्वागत किया है. निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी ने कहा कि काशी और उज्जैन की तरह पीएम मोदी निसंदेह हरिद्वार को भी कॉरिडोर के रूप में एक मूर्त रूप जरूर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *