उत्तराखंड में अग्निवीर की भर्ती के लिए लागू हुए नये नियम

ख़बर शेयर करें -

 

उत्तराखंड में अग्निवीर की भर्ती के लिए नए नियमों। के तहत भर्ती होगी अब युवाओं को कंप्यूटर आधारित परीक्षा देनी होगी आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है

 

 

 

देहरादून- अग्निवीर की भर्ती में भाग्य आजमाने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और लैंसडौन ने भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिए हैं। इस बार युवाओं को पहले कंप्यूटर आधारित परीक्षा देनी होगी और फिर भर्ती रैली होगी। अल्मोड़ा में अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल और उधम सिंह नगर जिले के अभ्यर्थियों की भर्ती होगी। जबकि पिथौरागढ़ में पिथौरागढ़ और चंपावत जिले के युवाओं की भर्ती आयोजन होगा। और लैंसडाउन में उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, हरिद्वार और देहरादून के युवाओं की भर्ती होगी।

 

 

 

 

 

 

इसके अलावा आवेदकों को ढाई ₹100 का आवेदन शुल्क जमा कराना होगा यह शुल्क ऑनलाइन एग्जाम के लिए रखा गया है। सेना की ओर से जारी सूचना के मुताबिक प्रति उम्मीदवार ₹500 खर्चा आ रहा है जिसका आधा 50% सेना वहन करेगी ईमेल मोबाइल नंबर आधार नंबर देना अनिवार्य होगा सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा में हर चरण में अपना आधार कार्ड बतौर प्रमाण पत्र के रूप में अपने साथ रखना होगा भर्ती के लिए 15 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा और भर्ती परीक्षाएं 17 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *