इस जनपद में हुई बड़ी घटना बाघ ने 25 वर्षिय युवक को बनाया निवाला

ख़बर शेयर करें -

खबर जनपद उधम सिंह नगर की खटीमा से खटीमा के भारत नेपाल सीमा स्थित सुरई वन क्षेत्र के चूका बीट कक्ष संख्या 30 में स्थित गांव झाऊ परसा निवासी रंजीत कुमार पुत्र कांता प्रसाद उम्र 25 वर्ष को बाघ ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया। घटना की सूचना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

 

 

 

वहीं परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। घटना से क्षेत्र में भर का माहौल है। वहीं सूचना पर वन विभाग की टीम तथा झनकईया पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए खटीमा नागरिक चिकित्सालय भेज दिया। आपको बता दें कि रविवार की शाम लगभग 6:00 बजे सौंच को जाते समय घर से लगभग 20 मीटर की दूरी पर युवक को बाघ ने दबोच लिया और मौत के घाट उतार दिया। युवक जब घर नहीं पहुंचा तो ग्रामीणों तथा परिजनों ने खोजबीन शुरू कर दी

 

 

 

 

इसी दौरान लगभग 20 मीटर की दूरी पर खून के निशान, युवक की चप्पल, मोबाइल और पान का डिब्बा मिला। इसी क्रम में खोजबीन करते ग्रामीण लगभग 2 किलोमीटर जंगल के अंदर पहुंचे जहां मृतक का क्षतविक्षत शव मिला जहां बाघ भी मंडराते हुए दिखाई दिया। ग्रामीणों ने बमुश्किल शव को बाघ के कब्जे से छुड़ाया साथ ही वन विभाग और स्थानीय पुलिस प्रशासन को सूचना दी।

 

 

 

 

 

गौरतलब है कि मई 2022 में भी इसी घटना क्षेत्र के आसपास 2 लोगों को बाघ ने अपना निवाला बना दिया था तब ग्रामीणों के भारी विरोध के बाद वन विभाग द्वारा बाघ का रेस्क्यू कर अन्यत्र छोड़ दिया गया था। वहीं मृतक की चाची सावित्री देवी ने बताया कि शौंच जाते समय घर से 20 मीटर की दूरी पर बाघ ने रंजीत को मौत के घाट उतार दिया खोजबीन करने के बाद जंगल के अंदर शव पाया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *