राजकीय इंटर कॉलेज अल्मोड़ा में एक दिवसीय नशा मुक्त उत्तराखंड  कार्यशाला का हुआ आयोजन, नशे की लत परिवार और समाज के लिये हानिकारक : प्रो. बिष्ट

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। उत्तराखंड मुक्त विवि और एसएसजे विवि की ओर से सोमवार को राइंका अल्मोड़ा में नशा मुक्ति अभियान के तहत एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। मुख्य अतिथि एसएसजे परिसर के अधिष्ठाता प्रशासन प्रो.प्रवीण सिंह बिष्ट ने कहा नशे की लत के गंभीर परिणाम पूरे परिवार एवं समाज को भुगतने पड़ते हैं।

कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य नशे के दुष्प्रभाव के प्रति जागरूक करना

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय एवं सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय ,अल्मोड़ा के संयुक्त तत्वधान मैं ड्रग व नशे के दुष्प्रभाव के प्रति जागरूकता संबंधी एक दिवसीय कार्यशाला  राजकीय इंटर कॉलेज अल्मोड़ा में आयोजित हुई I जिसका उद्देश्य छात्र-छात्राओं को नशे के दुष्प्रभाव के प्रति जागरूक<span;> करना था कार्यक्रम में प्रो प्रवीण सिंह बिष्ट अधिष्ठाता प्रशासन सोबन सिंह जीना परिसर मुख्य अतिथि ,प्राचार्य राजकीय इंटर कॉलेज विशिष्ट अतिथि ,प्रोफेसर ए के नवीन निदेशक शिक्षा विद्या शाखा उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय डॉक्टर ममता असवाल ,डॉ सिद्धार्थ पोखरिया संयोजक एवं डॉ भास्कर चौधरी द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया गया।

धूम्रपान के नकारात्मक प्रभाव के बारे में दी जानकारी

कल्याण भवन समिति से परामर्शदाता पूजा भट्ट एवं दीप्ति कुंजवाल के द्वारा नशे के रूप में प्रयुक्त होने वाले विभिन्न हानिकारक पदार्थों के विषय में एवं ई-सिगरेट के चलन एवं उसके नकारात्मक प्रभाव के विषय में जानकारी दी गई ।

मुख्य अतिथि द्वारा छात्रों को संबोधित करते हुए कहा गया कि नशे की लत के बेहद गंभीर परिणाम पूरे परिवार एवं समाज को भुगतने पड़ते हैं छात्र छात्राओं को चाहिए कि वे जागरूक रहें एवं अपने आसपास होने वाली इस प्रकार की गतिविधियों में शामिल ना होने का प्रण लें।

कार्यशाला में यह लोग रहे मौजूद

 प्रोफेसर ए के नवीन द्वारा विधिक विषय पर अपनी राय रखीमुख्यतः एनडीपीसी एक्ट ,डॉक्टर ममता असवाल ने  सभी से यह गुजारिश की कि जागरूक रहें एवं सभी को जागरूक करें पोखरियाल ने बताया कि यह कार्यक्रम न NISD, नई दिल्ली  के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है , कार्यक्रम में परीक्षा नियंत्रक सोमेश कुमार डॉ जी एस रावत,  डॉ प्रेरणा,  सुनीता ,  रजनी अधिकारी, विद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवी कशिश, हर्षिता,  तरुण,  आंचल उपस्थित रहे।

रिपोर्टर – रोशनी बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *