पुलिस ने काशीपुर में तीन मोबाइल झपटमारो को किया गिरफ्तार, तमंचा और चोरी की बाइक भी बरामद

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर : काशीपुर में मोबाइल झपटमारी कर पुलिस की नाक में दम कर चुके तीन आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। आरोपी पहले भी मोबाइल झपटमारी के मामले में जेल भी जा चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद भी अपनी हरकत से बाज नहीं आए।
इस बार पुलिस ने चोरी की दो बाइक, तमंचा और 8 मोबाइल के साथ दबोचा है।
 उधम सिंह नगर में मोबाइल झपटमारों ने लोगों के साथ ही पुलिस की नाक में दम कर दिया है।ये शातिर सरेराह लोगों का मोबाइल छीनकर फरार हो जाते हैं।इसी कड़ी में पुलिस ने 3 मोबाइल झपटमारों को दबोचा है।जिनके पास से चोरी की 2 बाइक और 8 मोबाइल फोन बरामद किया है।

पुलिस को लगातार मिल रही थी मोबाइल चोरी की सूचना

दरअसल, काशीपुर एसपी अभय सिंह और सीओ वंदना वर्मा को काशीपुर क्षेत्र में लगातार मोबाइल झपटमारी की शिकायत मिल रही थी। जिस पर उन्होंने कोतवाली प्रभारी मनोज रतूड़ी को कार्रवाई के निर्देश दिए।इसके बाद कटोराताल पुलिस चौकी प्रभारी नवीन बुधानी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।टीम ने कड़ी मेहनत के साथ नागनाथ मंदिर से आगे 2 बाइकों के साथ तीन आरोपियों को दबोचा है।

मोबाइल झपटमारी के मामले जा चुके सभी जेल

पुलिस के मुताबिक, तीनों आरोपी पहले भी मोबाइल झपटमारी के मामले में जेल की हवा खा चुके थे। जिस कारण उनका काफी पैसा खर्च हो गया था।ऐसे में तीनों जेल से बाहर आकर अपने खर्चे को पूरा करने के लिए फिर से मोबाइल झपटमारी करने लगे। पुलिस को इन तीनों के पास से एक अवैध तमंचा भी बरामद हुआ है।आरोपियों ने बताया कि वो तंमचे का इस्तेमाल लूटपाट और डराने के लिए करते थे।

ऐसे करते थे झपटमारी

काशीपुर एसपी अभय सिंह के मुताबिक, तीनों आरोपी योजनाबद्ध तरीके से झपटमारी की घटनाओं को अंजाम देते थे. जिसमें गैंग का एक सदस्य पहले बाइक से आगे-आगे चलकर सुनसान सड़क या गली में जा रहे राहगीर की रेकी करता था. रेकी करने के बाद इसकी सूचना पीछे से आ रहे अपने साथियों को दे देता था।तब पीछे से आ रहे उसके अन्य दो साथी बाइक से आकर फोन झपट कर फरार हो जाते थे।

ये रहे आरोपियों के नाम 

वहीं, जानकारी जुटाने पर दोनों बाइकें कुंडा थाना क्षेत्र से चोरी की पाई गई. पुलिस की कड़ी पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम अजीम पुत्र नासिर हुसैन मोहल्ला लक्ष्मीपुर मोहम्मद अमन उर्फ गैंडी पुत्र सईद अहमद निवासी पंजाबी सराय और अमन उर्फ ढक्कन पुत्र हाजी अब्दुल रसीद निवासी मंझरा लक्ष्मीपुर, बांसफोडान, काशीपुर का बताया है
रिपोर्टर – रोशनी बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *