Sports News:एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया की आज होने वाली है घोषणा, चोट के बाद दो दिग्गजों की होगी वापसी, देखें संभावित टीम स्‍क्‍वाड

ख़बर शेयर करें -

एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्‍त से होगा। इसके बाद फिर आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 खेला जाएगा। दोनों ही टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। एशिया कप का पहला मुकाबला नेपाल और पाकिस्तान के बीच मुल्तान में खेला जाएगा और फाइनल 17 सितंबर को श्रीलंका में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और नेपाल अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

🔹कप्‍तानी रोहित शर्मा करेंगे

वहीं, बीसीसीआई की ओर से आज 21 अगस्त टीम का ऐलान किया जाएगा। भारतीय टीम की कप्‍तानी रोहित शर्मा करेंगे। माना जा रहा है कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर चोट के बाद एशिया कप सीधे वापसी कर सकते हैं। आइये जानते हैं कि भारत की स्‍क्‍वाड कैसी होगी? 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाले कपल को कराना होगा रजिस्ट्रेशन,सरकार की ओर से दी जाएगी लड़का-लड़की के माता-पिता को सूचना

 

बता दें कि एशिया कप इस बार हाइब्रिड मॉडल के आधार पर पाकिस्‍तान और श्रीलंका में खेला जाएगा।मेजबान पाकिस्तान में 4 मैच होंगे और फाइनल समेत 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के कैंडी में खेलेगी। इसके बाद दूसरा मैच 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ होगा। एशिया कप में भारत-पाकिस्तान और नेपाल ग्रुप-ए में हैं तो ग्रुप बी में श्रीलंका, अफगानिस्‍तान और बांग्‍लादेश हैं।

🔹केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की होगी वापसी!

चोट से पूरी तरह उबर चुके केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की सीधे एशिया कप से टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। माना जा रहा है कि बीसीसीआई के चयनकर्ता आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए 15 या 17 सदस्यीय टीम इंडिया को एशिया कप के लिए चुन सकते हैं। 17 खिलाडि़यों को एशिया कप के लिए भेजा जाता है तो दो अतिरक्ति खिलाडि़यों को भी मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :थाना लमगड़ा पुलिस ने फरार चल रहे दुष्कर्म/पोक्सो एक्ट के 01 आरोपी को हल्द्वानी से किया गिरफ्तार

🔹भारत की 17 सदस्यीय संभावित स्‍क्‍वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, तिलक वर्मा, शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार और युजवेंद्र चहल।