ऑल इंडिया एथलेटिक्स प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे  राजस्व उपनिरीक्षक राजेंद्र जोशी

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा।कहते हैं कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो मंजिल आसान बन जाती है।कुछ ऐसा ही जुनून राजस्व उप निरीक्षक राजेंद्र जोशी में भी है।राजेंद्र कई प्रतियोगिताओं में मेडल जीतकर प्रदेश और जिले का नाम रोशन कर चुके हैं। वहीं महाराष्ट्र के पुणे में होने वाली ऑल इंडिया एथलेटिक्स प्रतियोगिता में अल्मोड़ा के राजस्व उपनिरीक्षक राजेंद्र जोशी हिस्सा लेंगे  राजेंद्र जोशी ऑल इंडिया सिविल सर्विसेज की इस प्रतियोगिता में उत्तराखंड राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे।

उत्तराखंड राज्य की ओर से हुआ उप निरीक्षक राजेंद्र जोशी का चयन

राजस्व उप निरीक्षक राजेंद्र जोशी वर्तमान में रानीखेत तहसील में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।वह इंडिया सिविल सर्विसेज एथलेटिक्स टूर्नामेंट खेलने के लिए रवाना हो गए हैं।वह पुणे के छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बालेवाड़ी महाराष्ट्र में होने वाली प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।प्रतियोगिता 26 मार्च से 28 मार्च तक होनी है. राजस्व उपनिरीक्षक राजेंद्र जोशी का चयन उत्तराखंड राज्य की ओर से हुआ है।राजेंद्र जोशी इससे पूर्व भी सेना में रहते हुए विभिन्न एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीत चुके हैं. इसके अतिरिक्त उन्होंने कारगिल युद्ध के दौरान देश के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान भी दिया है।

इससे पहले भी वह कई पदक जीत कर चुके है नाम रोशन

पूर्व में दिल्ली में हुई राष्ट्रीय स्तर की मैराथन प्रतियोगिता में राजस्व उपनिरीक्षक राजेंद्र जोशी ने रजत पदक प्राप्त कर अल्मोड़ा व प्रदेश का मान बढ़ाया था. इस दौरान उनके बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए उनका चयन ऑल इंडिया सिविल सर्विसेज के लिए किया गया था।

इस प्रतियोगिता में भी उनसे काफी उम्मीदें हैं

वह शुक्रवार को महाराष्ट्र में होने वाली प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए रवाना हो गए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य इस प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर अपने प्रदेश व क्षेत्र के लिए पदक जीतना है. इसके लिए वह प्रतिदिन अल्मोड़ा में 10 किमी की दौड़ का अभ्यास करते रहे हैं. उनको रवाना करते हुए अनेक खिलाड़ियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी।वहीं राजेंद्र ने सभी को इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर पदक जीतने का भरोसा दिलाया।

रिपोर्टर-रोशनी बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *