Pithoragarh News:पिथौरागढ़-देहरादून विमान सेवा शुरू, आवाजाही के लिए मार्च तक की बुकिंग हुई फुल’

ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़-देहरादून के बीच पहली बार 19 सीटर यात्री विमान सेवा शुक्रवार को शुरू हो गई है। विमान यात्रा के लिए बुकिंग शुरू होने के बाद तीन दिन में ही दोनों तरफ आवाजाही के लिए मार्च तक की बुकिंग फुल हो गई है।

यात्री विमान मौसम की खराबी के चलते देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से सुबह 10.30 बजे के अपने नियत समय से करीब एक घंटा देरी से 11.30 बजे उड़ा। यह विमान दोपहर 12.50 बजे नैनी सैनी एयरपोर्ट में उतरा। कंपनी के एयरपोर्ट मैनेजर राजेश कुमार के नेतृत्व में कंपनी के कर्मियों ने पहली फ्लाइट से आए यात्रियों का स्वागत किया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केंद्रीय बजट में महिलाओं की खरीदी गई संपत्तियों के लिए शुल्क को और कम करने का मिलेगा लाभ, 25 लाख तक संपत्ति खरीद पर है छूट

पहली यात्री फ्लाइट से मुख्यमंत्री कार्यालय के अपर सचिव संजय टोलिया, जिला सहकारी बैंक के निवर्तमान अध्यक्ष मनोज सामंत के साथ ही 10 लोग यहां पहुंचे। टोलिया ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से यह संभव हो सका है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बुधवार 24 जुलाई 2024

कहा कि यह विमान सेवा शुरू हो जाने के बाद अब पिथौरागढ़ से देहरादून की सड़क मार्ग से होने वाली 12 घंटे की यात्रा को करीब एक घंटे में तय किया जाना संभव हो गया है। पहले दिन यात्री विमान यहां से देहरादून के लिए पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार गुंज्याल के साथ 14 यात्री लेकर रवाना हुआ। वापसी में विमान ने यहां से दोपहर 1.30 बजे देहरादून के लिए उड़ान भरी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *