Pithoragarh News:पिथौरागढ़-देहरादून विमान सेवा शुरू, आवाजाही के लिए मार्च तक की बुकिंग हुई फुल’

0
ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़-देहरादून के बीच पहली बार 19 सीटर यात्री विमान सेवा शुक्रवार को शुरू हो गई है। विमान यात्रा के लिए बुकिंग शुरू होने के बाद तीन दिन में ही दोनों तरफ आवाजाही के लिए मार्च तक की बुकिंग फुल हो गई है।

यात्री विमान मौसम की खराबी के चलते देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से सुबह 10.30 बजे के अपने नियत समय से करीब एक घंटा देरी से 11.30 बजे उड़ा। यह विमान दोपहर 12.50 बजे नैनी सैनी एयरपोर्ट में उतरा। कंपनी के एयरपोर्ट मैनेजर राजेश कुमार के नेतृत्व में कंपनी के कर्मियों ने पहली फ्लाइट से आए यात्रियों का स्वागत किया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:नगर में नंदा देवी मेले का एडम्स मैदान में न होने को लेकर भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल व जिला पदाधिकारी ने कांग्रेस के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के कड़ी भर्त्सना

पहली यात्री फ्लाइट से मुख्यमंत्री कार्यालय के अपर सचिव संजय टोलिया, जिला सहकारी बैंक के निवर्तमान अध्यक्ष मनोज सामंत के साथ ही 10 लोग यहां पहुंचे। टोलिया ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से यह संभव हो सका है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में “एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट टीम” द्वारा अल्मोड़ा कस्बा क्षेत्र में चलाया जागरुकता व चैकिंग अभियान

कहा कि यह विमान सेवा शुरू हो जाने के बाद अब पिथौरागढ़ से देहरादून की सड़क मार्ग से होने वाली 12 घंटे की यात्रा को करीब एक घंटे में तय किया जाना संभव हो गया है। पहले दिन यात्री विमान यहां से देहरादून के लिए पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार गुंज्याल के साथ 14 यात्री लेकर रवाना हुआ। वापसी में विमान ने यहां से दोपहर 1.30 बजे देहरादून के लिए उड़ान भरी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *