Pithoragarh News:नैनीसैनी हवाई पट्टी पर विमान की सफल हुई ट्रायल लैंडिंग

0
ख़बर शेयर करें -

नैनीसैनी हवाई पट्टी पर ट्रायल लैंडिंग के बाद ट्रेनिंग फ्लाइट की प्रक्रिया पूरी हो गई है। ट्रायल लैंडिंग और ट्रेनिंग फ्लाइट की प्रक्रिया पूरी होने के बाद नैनीसैनी से शीघ्र विमान सेवा शुरू होने की उम्मीद है।

नैनीसैनी हवाई पट्टी से नियमित विमान सेवा शुरू करने की कवायद चल रही है। इसके लिए फ्लाईबिग कंपनी के विमान ने चार ट्रायल लैंडिंग की थी। चारों ट्रायल लैंडिंग में रनवे पर लैंडिंग और टेक ऑफ सफल रहे। ट्रायल लैंडिंग के बाद तीन ट्रेनिंग फ्लाइट की प्रक्रिया की जानी थी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:SSP अल्मोड़ा ने दीपावली से पहले दिया लोगों को तोहफा 128 मोबाइल स्वामियों को उनके गुम हुए कीमती मोबाइल लौटाकर बिखेरी उदास चेहरों पर मुस्कान

इसके तहत शनिवार को दो बार और रविवार को एक बार ट्रेनिंग फ्लाइट की प्रक्रिया पूरी की गई। इसमें विमान में तैनात कर्मचारियों और एयरपोर्ट पर ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया। ट्रायल लैंडिंग और ट्रेनिंग फ्लाइट की प्रक्रिया पूरी होने के बाद नैनीसैनी से पंतनगर, देहरादून और हिंडन के लिए 30 या 31 जनवरी से विमान सेवा शुरू होने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:उत्तराखंड संस्कृत अकादमी द्वारा आयोजित संस्कृत प्रतियोगिताओं का राजकीय बालिका इंटर कॉलेज रानीखेत में भव्य आयोजन सम्पन्न

डीजीसीए की गाइड लाइन के मुताबिक तीन ट्रेनिंग फ्लाइट होनी थी। शनिवार को दो और रविवार को तीसरी ट्रेनिंग फ्लाइट हो चुकी है। आगे का निर्णय शासन स्तर पर होगा – रीना जोशी, डीएम पिथौरागढ़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *