National News :ट्रेनिंग ले रहा था, अचानक गिर गया, एयर इंडिया के पायलट की मौत, मेडिकल में मिला था फिट

ख़बर शेयर करें -

एयर इंडिया के एक 37 वर्षीय पायलट की गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर मौत हो गई। बता दें कि युवा कमांडर बोइंग 777 फ्लाइट को उड़ाने के लिए प्रशिक्षण ले रहा था।

दिल्ली एयरपोर्ट पर बोइंग 777 के लिए ट्रेनिंग ले रहे एक पायलट की कार्डियक अरेस्ट आने से मौत हो गई जबकि मेडिकल रिपोर्ट में उन्हें 30 अगस्त, 2024 तक फिट पाया गया था।

एयर इंडिया के एक 37 वर्षीय पायलट की गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर मौत हो गई। बता दें कि युवा कमांडर बोइंग 777 फ्लाइट को उड़ाने के लिए प्रशिक्षण ले रहा था। एआई पायलट ने गुरुवार को दिवाली के बाद काम फिर से शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अग्निशमन केंद्र अल्मोड़ा की कार्यवाही,जंगल की आग को फायर सर्विस टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए बुझाया

💠मेडिकल में मिला था फिट

डीजीसीए ने कहा कि कैप्टन हिमानिल कुमार ने 23 अगस्त, 2023 को अपना मेडिकल कराया था, जिसमें उन्हें फिट घोषित किया गया, उनकी मेडिकल वैलिडिटी 30 अगस्त, 2024 तक थी। इसके अलावा फ्लाइंग ड्यूटी के संबंध में उन्हें थकान जैसी कोई समस्या नहीं थी। पायलट 3 अक्टूबर, 2023 से अपने बोइंग 777 फुल टाइप ट्रांजिशन ग्राउंड टेक्निकल कोर्स को एयरबस A320 प्रकार के फ्लाइट से चेंज कर रहा था।डीजीसीए ने बताया कि पायलट, दिवाली के बाद से छुट्टी पर था, वह गुरुवार को अपने प्रशिक्षण पर वापस लौटा, जिसमें उनकी टी3 टर्मिनल पर नियोजित बी777 विमान का दौरा भी शामिल है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अग्निशमन केंद्र अल्मोड़ा द्वारा की गई कार्यवाही जंगल की आग को फायर सर्विस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए बुझाया गया

💠नहीं बच पाई जान

मेडिकल इमरजेंसी रिपोर्ट में बताया गया कि 16 नवंबर, 2023 को, लगभग 11.35 बजे, एयर इंडिया कमांडर को कार्डियक अरेस्ट आया, जिसके बाद उन्हें सीपीआर दिया गया था। इसके बाद तुरंत मेदांता मेडिकल सेंटर में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां डॉक्टर ने सीपीआर और प्राथमिक उपचार दिया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। बता दें कि यह पहली घटना नहीं है, अक्सर भारतीय विमानन कंपनियों के पायलट, तनाव और थकान की शिकायत करते रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *