National News:मिड-डे-मील खाने के बाद 50 से ज्यादा बच्चे हुए बीमार,स्कूली बच्चों ने स्कूल प्रशासन पर लगाया आरोप

ख़बर शेयर करें -

तेलंगाना के बाद अब बिहार में जहरीला भोजन खाने से बच्चे बीमार होने का मामला सामने आया है। बिहार के सीतामढ़ी जिला के डुमरा प्रखंड के रिखौली में विषाक्त भोजन (मिड-डे मील) खाने से करीब 50 से 60 बच्चे बीमार हो गए। स्कूली बच्चों ने स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाया कि खाने में छिपकली गिर जाने के बाद भी जबरदस्ती खाना खिलाया गया। इसके अलावा प्रशासन पर आरोपी है कि तबीतय खराब होने के बावजूद बच्चों को अस्पताल में भर्ती नहीं करया गया है। सूचना मिलने पर तुरंत अभिभावकों ने पुलिस को सूचना थी और बच्चों को अस्पताल लेकर पहुंचे।

🔹बच्चों को सदर अस्पताल में करवाया भर्ती

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड में फिलहाल मौसम शुष्क बना रहने का अनुमान,अगले कुछ दिन पारे में ठंडक बढ़ने के आसार

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर डुमरा थाना और डायल 112 नंबर की गाड़ी पहुंची। इसके बाद बच्चो को अस्पताल पहुंचाया गया। स्थानीय थाने को इसकी सूचना दी गई। पुलिस की गाड़ी से बच्चों को डुमरा पीएचसी में भर्ती कराया गया। बीमार बच्चों की तादाद इतनी ज्यादा थी कि दर्जनों बच्चों को सदर अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। मेडिकल टीम लगातार बच्चों का देखभाल और इलाज किया गया।

🔹तेलंगाना : जहरीला भोजन खाने से 90 छात्र बीमार

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :होटलों में कार्यरत स्‍टाफ का होगा सत्यापन,व्‍यावसायिक संस्‍थानों के किचन में सीसीटीवी लगाने के निर्देश

तेलंगाना के निजामबाद जिले के एक आवासीय स्कूल में जहरीला भोजन करने के बाद 90 छात्रों की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद परिजनों और शिक्षकों में हड़कंप मच गया। खाना खाने के बाद छात्रों ने पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत की, जिसके बाद आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सड़क और भवन मंत्री वेमुला प्रसाद ने जिला कलेक्टर राजीवगांधी हनुमंथु को मौके पर जांच करने और घटना के बारे में जानकारी इकट्ठा करने का निर्देश देकर स्थिति पर तुरंत प्रतिक्रिया दी।