National News :लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 195 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी,पीएम मोदी समेत 34 केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल,जानिए किसका कटा टिकट

ख़बर शेयर करें -

2024 में मिशन 400 को पाने के लिए भाजपा हर मोर्चे पर विजय पताका फहराने में जुटी हुई है. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट में पीएम मोदी समेत 34 केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने घोषणा की कि पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

भाजपा ने गृह मंत्री अमित शाह को गांधीनगर से, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पोरबंदर से, सर्बानंद सोनोवाल को डिब्रूगढ़ से मैदान में उतारा है. वहीं शिवराज सिंह चौहान विदिशा से चुनाव लड़ंगे.

बीजेपी ने यूपी की अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से पूर्व बीएसपी सांसद रितेश पांडे को मैदान में उतारा है. वहीं रवि किशन फिर गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा ने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से हेमा मालिनी, अजय मिश्रा टेनी, महेश शर्मा, एसपीएस बघेल, साक्षी महाराज को दोबारा टिकट दिया है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :कुमाऊं और नागा रेजिमेंट के पूर्व सैनिकों फिर सेवा का मिलेगा अवसर,दो मई को होगी पूर्व सैनिकों की भर्ती

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में लखनऊ से राजनाथ सिंह और अमेठी से स्मृति ईरानी को फिर से मैदान में उतारा है. वहीं केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर केरल के तिरुवनंतपुरम से, पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब को त्रिपुरा से चुनाव लडेंगे.

💠दिल्ली की पांच सीटों भाजपा उम्मीदवार 

प्रवीण खंडेलवाल को चांदनी चौक, मनोज तिवारी को उत्तर पूर्वी दिल्ली, बांसुरी स्वराज को सेंट्रल दिल्ली, कमलकित सहरावत को पश्चिमी दिल्ली और रामवीर बिधूड़ी को दक्षिणी दिल्ली सीट से टिकट मिला है.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा पुलिस की संयुक्त टीम ने 7.85 ग्राम स्मैक के साथ 01 तस्कर को किया गिरफ्तार

💠इनका कटा टिकट

रमेश बिधूड़ी, प्रवेश वर्मा, मीनाक्षी लेखी, हर्षवर्द्धन दिल्ली लोकसभा सीट से बाहर, साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर को भोपाल से हटाया गया.

बीजेपी की पहली सूची में उत्तर प्रदेश की 51, पश्चिम बंगाल की 20, मध्य प्रदेश की 24, गुजरात की 15, राजस्थान की 15, केरल की 12, तेलंगाना की 9, असम की 11, झारखंड की 11, छत्तीसगढ़ की 11, दिल्ली की 5, जम्मू-कश्मीर की 2, उत्तराखंड की 3, अरुणाचल की 2, गोवा की 1, त्रिपुरा की 1, अंडमान की 1, दमन और दीव की 1 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *