Nainital News:हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 75 वां गणतंत्र दिवस, कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने ली परेड की सलामी

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल में 75वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। गणतंत्र दिवस के अवसर पर नैनीताल के फ्लैट्स मैदान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने झंडा फहराया गया और पुलिस टुकड़ियों व एनसीसी कैडेट्स की परेड का निरीक्षण किया।

इस मौके पर पुलिस दस्ता ने सशस्त्र बल के साथ सलामी दी। साथ ही सीपीयू, फायर, 112, दूरसंचार, डॉग स्क्वाड, महिला हेल्पलाइन, छोलिया नाट्य दल, पशुपालन, खाद्य प्रसंस्करण विभाग ने भी सलामी दी।

🔹कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने ली परेड की सलामी

मंडलायुक्त दीपक रावत ने पुलिस और एनसीसी परेड कमांडर्स से एक एक कर परिचय किया।इस अवसर पर जनपद में कृषि और पशुपालन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए पवन मेलकानी, डॉ विनीता टोलिया और किशोर सिंह बिष्ट को मंडलायुक्त ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

🔹दीपक रावत ने क्षेत्रवासियों को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :16 मार्च व 17 मार्च को नंदा देवी मंदिर परिसर में महिला होलीकोत्सव का किया जाएगा आयोजन,जिसमें अल्मोड़ा के सभी मोहल्ले की टीम ले सकेंगी भाग

मंडलायुक्त दीपक रावत ने सभी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर उपस्थित सभी जनपदवासियों,जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों/कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं और बधाई दी। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि संविधान तभी है, जब स्वाधीनता है, यदि स्वाधीनता न होगी तो, संविधान भी न होगा।हमें उन सभी महापुरुषों को नमन करना चाहिए, जिन्होंने संविधान निर्माण और स्वाधीनता में अपना योगदान दिया है।लगभग तीन साल के मंथन के बाद भारत का संविधान 26 जनवरी, 1950 को लागू हुआ।भारत आज सबसे बड़ा गणतंत्र है, जो समय के साथ और अधिक मजबूत हुआ है।

दीपक रावत ने कहा, ‘जिस देश ने 200 वर्षों तक हम पर राज किया, आज हमारे देश की इकोनॉमी ने उस देश को पीछे छोड़ दिया है। हमारे देश की आर्थिकी मजबूत हुई है।ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में प्रधानमंत्री जी ने हाउस ऑफ हिमालयाज’ का शुभारंभ किया है, जिसके माध्यम से उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों की ब्रांडिंग, मार्केटिंग और इनको ग्लोबल स्केल पर पहुंचने की बात कही गई है। पिछले दिनों कैबिनेट ने भी इसको कंपनी बनाने का प्रस्ताव पारित कर दिया है. हम सभी इसमें अपने-अपने स्थानीय उत्पादों के माध्यम से अपना योगदान दे सकते हैं, जिससे हमारी आर्थिकी ओर मजबूत होगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :अच्छी खबर,प्रदेश के खिलाड़ियों को सरकारी सेवा में रोजगार में मिलेगा चार प्रतिशत आरक्षण

🔹हर्षोल्लास से मनाया गया गणतंत्र दिवस

मंडलायुक्त ने कहा कि माननीय बाबा साहब अंबेडकर ने कहा है कि संविधान चाहे कितना ही अच्छा क्यों न हो, अगर उसको कार्यान्वित करने वाले लोग बुरे हैं, तो संविधान अच्छा नहीं हो सकता।पुलिस उप महानिदेशक योगेंद्र रावत और एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर फ्लैट मैदान में आयोजित परेड में सम्मिलित पुलिस बल, जनपद के निवासियों और जनप्रतिनिधियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं और बधाई दी।उच्च न्यायालय नैनीताल के साथ ही जनपद के सभी सरकारी/अर्ध्दसरकारी और शिक्षण संस्थानों में भी गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *