International News:मेक्सिको में प्री-क्रिसमस पार्टी के दौरान हुई गोलीबारी,16 की मौत

ख़बर शेयर करें -

मेक्सिको के उत्तर-मध्य राज्य गुआनाजुआतो के साल्वाटियेरा शहर में रविवार तड़के बंदूकधारियों ने एक क्रिसमस पार्टी पर हमला कर दिया, जिसमें एक दर्जन लोगों की मौत हो गई।वहीं राज्य अभियोजकों ने यह भी बताया कि सलामांका शहर में गोलीबारी में चार अन्य लोगों की मौत हो गई, लेकिन उन्होंने उस हमले की परिस्थितियों की जानकारी नहीं दी।

🔹जाने मामला 

स्थानीय मीडिया ने कहा कि साल्वाटियेरा में पीड़ित क्रिसमस पार्टी के बाद एक कार्यक्रम हॉल से बाहर निकल रहे थे, जिसे पोसाडा के नाम से जाना जाता था, जब उन्हें गोलियों से भून दिया गया।गुआनाजुआतो जलिस्को कार्टेल और सिनालोआ कार्टेल द्वारा समर्थित स्थानीय गिरोहों के बीच खूनी मैदानी लड़ाई का स्थल रहा है।मेक्सिको में लंबे समय से इस राज्य में सबसे अधिक हत्याएं हुई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोडा में कई विभागों का मीटर चालू लेकिन बत्ती होने वाली है गुल,ऊर्जा निगम ने 3336 उपभोक्ताओं को जारी किया नोटिस

🔹अचानक भीड़ पर की फायरिंग

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक व्यक्ति जो पार्टी में था, उसने बताया कि बंदूकों के साथ लगभग छह लोग कार्यक्रम स्थल में दाखिल हुए थे। उन लोगों ने कार्यक्रम में इकट्ठा युवाओं के बीच घूमना शुरू कर दिया था।उन्होंने कहा कि जब हमें एहसास हुआ कि उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया था और जब उनसे पूछा गया कि वो लोग कौन हैं, तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी।

🔹एक साल में तीन हजार हत्याएं

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड सहित उत्तर प्रदेश में बसे बंगालियों उपजातियों को मिलेगा अनुसूचित जाति का दर्जा

बता दें कि गुआनाजुआटो मेक्सिको के सबसे हिंसक राज्यों में से एक है. इसका मुख्य कारण आपराधिक गिरोहों की उपस्थिति और गतिविधि है।इसमें ड्रग कार्टेल भी शामिल है।साल्वाटिएरा के मेयर जर्मन सर्वेंट्स ने फेसबुक पर पोस्ट किया कि मैं सैन जोस डेल कारमेन के समुदाय में हुई हिंसा की दुर्भाग्यपूर्ण घटना की निंदा करता हूं।हम अभियोजक के कार्यालय के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, हाल के वर्षों में गुआनाजुआतो में इसी तरह के हमले दर्ज किए गए हैं, जो इस साल अब तक 3,029 के साथ मेक्सिको में सबसे अधिक हत्या वाले राज्यों की सूची में शीर्ष पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *