अल्मोड़ा में झमाझम बारिश के साथ कोहरे ने बढ़ाई मुश्किलें,फिर से बड़ी ठंड

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा।जिले में बारिश के साथ ही कोहरे ने लोगों की दिक्कत बढ़ा दी है। जिले के अधिकांश हिस्सों में सुबह से ही हल्की बारिश जारी रही वहीं घाटी वाले इलाकों में घना कोहरा छाया रहा। बारिश और कोहरा छाने से ठंड बढ़ गई है और लोग गर्म कपड़ों का सहारा लेते हुए नजर आ रहे हैं।

अल्मोड़ा में 6 मिमी बारिश

सोमवार को जिला मुख्यालय सहित लमगड़ा, धौलछीना, बाड़ेछीना, सोमेश्वर, ताकुला, भिकियासैंण, स्याल्दे सहित अन्य हिस्सों में सुबह से ही हल्की बारिश जारी रही। अल्मोड़ा में छह मिमी और रानीखेत में आधा मिमी बारिश रिकार्ड की गई। इधर कोसी, कसारदेवी, मटेना, माट सहित अन्य घाटी वाले क्षेत्रों में घना कोहरा छाया रहा। दृष्यता कम होने से इन इलाकों में वाहन रेंगते हुए नजर आए।

कोहरे से वापस लौटी ठंड

बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। बारिश के साथ ही कोहरा छाने से तापमान में गिरावट आई जिससे ठंड बढ़ गई है। आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक सोमवार को जिले का अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

अल्मोड़ा में बारिश फसल के लिए लाभकारी, अच्छी होगी उपज

अल्मोड़ा में 28 हजार हेक्टेयर में रबी की फसल बोई गई है। लंबे समय से बारिश न होने से फसल पर सूखे का संकट गहरा गया था। इसी बीच हुई बारिश ने फसल को नया जीवन दिया है। यहां हुई बारिश को कृषि विशेषज्ञों ने फसल के लिए बेहद लाभकारी बताया है।

रिपोर्टर-रोशनी बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *