Uttarakhand News:नशे में धुत युवकों से विवाद के दौरान दुकानदार ने की फायरिंग,विरोध में बद्रीनाथ धाम बाजार बंद

ख़बर शेयर करें -

बदरीनाथ धाम हिन्दुओं की आस्था के लिये पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं। लेकिन बदरीनाथ धाम की शांत वादियों में देर रात दो पक्षों के बीच हुई झड़प के दौरान यहां की शांति भंग हो गई।इस झड़प में एक पक्ष ने फायरिंग कर दी। इससे बदरीनाथ धाम में हड़कंप मच गया।

🔹ऐसा शुरू हुआ पूरा विवाद

बदरीनाथ कोतवाली में तैनात वरिष्ठ पुलिस उपनिरीक्षक लक्ष्मी प्रसाद बिल्जवाण ने बताया कि शुक्रवार देर रात्रि लामबगड़ निवासी अनुज और कुलदीप ने जमकर शराब पी। शराब के नशे में धुत होने के बाद दोनों धाम की मार्केट में घूमने निकल पड़े। इस दौरान अनुज और कुलदीप बदरीनाथ धाम में कपड़ों का व्यापार करने वाले विनीत सैनी की दुकान पर पहुंच गए।

🔹विवाद के दौरान कपड़ा व्यापारी ने की फायरिंग

नशे में धुत अनुज और कुलदीप विनीत सैनी की दुकान में घुस गए। आरोप है कि दोनों ने विनीत के साथ गाली गलौज करने लगे।विनीत ने गाली गलौज का विरोध किया।इस पर शराब के नशे में अनुज और गुलदीप गुस्से में विनीत सैनी से भिड़ गए।दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। इतने में कपड़ों के व्यापारी विनीत सैनी ने पिस्टल निकाल लिया। विनीत ने अनुज और गुलदीप को धमकाते हुए फायरिंग कर दी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा में अब पर्यटक साइकिल के जरिए पहाड़ की सुंदर वादियों की कर सकेंगे सैर,पर्यटन विभाग देगा यह सुविधा

🔹बदरीनाथ धाम में फायरिंग से हड़कंप

पिस्टल से गोली चलते देख अनुज और गुलदीप का नशा काफूर हो गया। दोनों विनीत सैनी की दुकान से भाग खड़े हुए।बदरीनाथ धाम जैसे संवेदनशील स्थान पर गोली चलने की खबर पुलिस को लग गई। आनन फानन में पुलिस के जवान घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच हुए झगड़े को शांत करवाया।

🔹कपड़ा व्यापारी के पिस्टल की जांच होगी

फायरिंग के मामले में अनुज की तरफ़ से दी गई तहरीर के आधार पर मुक़दमा दर्ज किया जा रहा है। साथ ही विनित सैनी की पिस्टल की जांच के लिए ज़िलाधिकारी कार्यालय हरिद्वार से जानकारी जुटाई जा रही है। मामले में जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही देर रात्रि को ही अनुज और कुलदीप का मेडिकल परीक्षण करने के उपरांत दोनों को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड में फिलहाल मौसम शुष्क बना रहने का अनुमान,अगले कुछ दिन पारे में ठंडक बढ़ने के आसार

🔹एसपी चमोली रेखा यादव ने ली घटना की जानकारी

बदरीनाथ धाम में फायरिंग की खबर चमोली जिले के मुख्यालय गोपेश्वर तक पहुंच गई। एसपी चमोली रेखा यादव भी आनन फानन में बदरीनाथ धाम पहुंच गईं। एसपी रेखा यादव ने थाना बदरीनाथ पहुंचकर शुक्रवार रात की घटना के बारे में बदरीनाथ कोतवाल से जानकारी ली।

🔹बदरीनाथ धाम में बढ़ा ताव

रुड़की निवासी कपड़ा व्यापारी द्वारा बदरीनाथ धाम में की गई फायरिंग से स्थानीय निवासियों और व्यापारियों में रोष है।बदरीनाथ धाम में व्यापारियों और स्थानीय लोगों ने बाजार बंद कर दिया है। बड़ी संख्या में व्यापारियों और स्थानीय लोगों ने बदरीनाथ थाने का घेराव किया है।चमोली पुलिस अधीक्षक रेखा यादव भी बदरीनाथ धाम में मौजूद हैं। लोग व्यापारी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं।