Almora News:गाँव वालों ने की लावारिस जानवरों और तेंदुए के आतंक से मुक्ति दिलाने की मांग

ख़बर शेयर करें -

गांवों में लावारिस जानवरों के साथ ही तेंदुए के आतंक से ग्रामीण परेशान हैं। उन्होंने एसडीएम सीमा विश्वकर्मा को ज्ञापन देकर इनके आतंक से मुक्ति दिलाने की मांग की।कहा कि लावारिस जानवरों को गो सदन भेजने और तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया जाना चाहिए। 

मंगलवार को टानी, हरनौली, धारड़, पीपलमंडी के ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन देते हुए कहा कि क्षेत्र में लावारिस जानवरों और तेंदुए के आतंक से वे परेशान हैं। लावारिस जानवर खेती को बर्बाद कर उनकी मेहनत पर पानी फेर रहे हैं तो तेंदुआ उनके पालतू जानवरों को मार रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :विदेश में नौकरी लगाने का झांसा देकर 11 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने वाले 10,000 रुपये के ईनामी ठग को चंडीगढ़ से धर दबोचा

शाम होते ही तेंदुआ आबादी में पहुंच रहा है। ऐसे में उनका और उनके बच्चों का अकेले घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। कहा कि कई बार लावारिस जानवरों को गो सदन भेजने और तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की मांग की, लेकिन उनकी इस गंभीर परेशानी को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  देश-विदेश की ताजा खबरें सोमवार 22 जुलाई 2024

चेतावनी देते हुए कहा जल्द उचित कदम नहीं उठाए गए तो वे आंदोलन के लिए मजबूर होंगे। यहां चंद्रशेखर, पूरन सिंह रावत, प्रताप सिंह रावत, गोविंद राम, जयप्रकाश नेगी, मुकेश रावत, मोहन सिंह रावत आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *