Almora News:जिला अस्पताल में पहुंची सीटी स्कैन मशीन, जल्द ही मरीजों को मिलेगी सुविधा

ख़बर शेयर करें -

जिला अस्पताल में विश्व बैंक के सहयोग से स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को बेहतर करने की कवायद वर्ष 2020 में शुरू हुई थी। इसका असर अब दिखने लगा है। तब विश्व बैंक और स्वास्थ्य विभाग ने यहां आधुनिक ओटी, लैब और सीटी स्कैन मशीन स्थापित करने की पहल शुरू की थी।

जिले के लोगों को अब सरकारी कीमत पर सीटी स्कैन जांच का लाभ मिलेगा। अल्मोड़ा जिला अस्पताल में बृहस्पतिवार को मशीन पहुंच गई है।जिले की एक लाख से अधिक आबादी के साथ ही बागेश्वर जिले के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :शिक्षा विभाग में शिक्षकों और आउटसोर्स कर्मचारियों के 9016 पदों पर होगी भर्ती,शिक्षा मंत्री ने खाली पद जल्द भरने के दिए निर्देश

जिला अस्पताल में विश्व बैंक से करीब 10 करोड़ धनराशि से अधिक का प्रयोग कर सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। जिसमें आधुनिक आपरेशन थिएटर, सीटी स्कैन की सुविधा, बायोवेस्ट ट्रीटमेंट, शौचालय निर्माण आदि कार्य किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन भी स्थापित की जानी थी। मशीन स्थापित करने को अस्पताल में कक्ष निर्माण कार्य के साथ विभिन्न तकनीकी प्रक्रिया की जा रही है। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केदारनाथ में हुई हल्की बारिश,जबकि ऊंची पहाड़ियों पर हुआ सीजन का पहला हिमपात,केदारपुरी में बढ़ने लगी ठंड

जापान निर्मित सीटी स्कैन मशीन अस्पताल में पहुंच गई है। चंडीगढ़ से तकनीशियनों की टीम भी मशीन के साथ आई है। हमारा प्रयास है कि जल्द इसका लाभ आम लोगों को मिले।

-डॉ. एचसी गड़कोटी, पीएमएस, जिला अस्पताल, अल्मोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *